हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

श्मशानघाट में शैड न होने से बारिश में किया अंतिम संस्कार, लोगों ने पंचायत पर जताई नाराजगी

कुठेहड़ गांव के अंतिम संस्कार के दौरान श्मशानघाट के पास शैड न होने के कारण लोगों को बारिश से बचने के लिए छातों का सहारा लेना पड़ा. लोग बारिश में ही अंतिम संस्कार करने को मजबूर हैं. लोगों ने सरकार और पंचायत से गुहार लगाई है कि यहां पर शैड की व्यवस्था करवाई जाए, ताकि बरसात और धूप से बचने के लिए लोगों को सुविधा मिल सके.

By

Published : Mar 23, 2021, 7:28 PM IST

People upset due to lack of shed in crematorium in sarkaghat
फोटो

सरकाघाट/मंडीः सरकाघाट क्षेत्र में आने वाली चौक ब्राड़ता पंचायत में मंगलवार कुठेहड़ गांव के एक व्यक्ति की मौत हो गई, लेकिन जब शव को जलाने के लिए श्मशानघाट पहुंचे तो बारिश शुरू हो गई. श्मशानघाट के पास शैड न होने के कारण लोगों ने बारिश से बचने के लिए छातों का सहारा लेते और भीगते हुए अंतिम संस्कार किया.

शैड की व्यवस्था करने के लिए सरकार से की मांग

बाद में लोगों ने सरकार और पंचायत से नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि आज तक इस श्मशानघाट में बारिश व धूप से बचने के लिए पंचायत के द्वारा शैड की व्यवस्था नहीं की गई है. शव को बारिश के बीच जलाने में बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. उन्होंने कहा कि पंचायत ने बिना छजों के ही श्मशान घाट बनवाया लेकिन यह भूल गए कि लोग बरसात में कैसे अपने परिजनों को अंतिम संस्कार करेंगे.

जल्द ही करवाई जाएगी शैड की व्यवस्था

उधर, इस बारे में पंचायत के प्रधान योगराज ने कहा कि नई पंचायत को बने कुछ ही समय हुआ है और यह मामला उनके ध्यान में है जल्द ही जन सहयोग और सरकार के सहयोग यहां पर शैड की व्यवस्था करवाई जाएगी.

ये भी पढ़ें: ऊना में विजिलेंस की कार्रवाई: 20 हजार रिश्वत लेते हुए SBI बैंक के दो कर्मी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details