हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

गश्त के दौरान पधर में पकड़ी गई अफीम की खेती, मामला दर्ज

पधर क्षेत्र के चमाह में गेहूं के खेतों में 1300 अफीम पौधे बरामद हुए हुए हैं. कोरोना वायरस को लेकर गश्त के दौरान पटवारी को दो खेतों में अफीम के पौधे मिले. पटवारी की शिकायत पर पधर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत केस दर्ज किया है.

By

Published : Apr 14, 2020, 10:25 AM IST

Opium cultivation
अफीम की खेती

मंडी: पधर क्षेत्र के चमाह में गेहूं के खेतों में 1300 अफीम पौधे बरामद हुए हुए हैं. कोरोना वायरस को लेकर गश्त के दौरान पटवारी को दो खेतों में अफीम के पौधे मिले. पटवारी की शिकायत पर पधर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत केस दर्ज किया है. पुलिस मामले में छानबीन कर रही है.

जानकारी के मुताबिक सोमवार को पटवारी विमला देवी पटवार वृत पधर कोरोना वारयस के मद्देनजर SDM की टीम के साथ मुहाल बसेहड़ में गश्त करते हुए आए थे. करीब 7 बजे शाम मुहाल बसेहड़/535 के गांव चमाह के जंगल पहुंचे तो साथ लगते 2 खेतों में करीब 12-13 सौ पौधे उगे हुए फूलदार व डोडे मिले.

जमीन नागेन्द्र कुमार, वीरेन्द्र कुमार, लखिन्द्र कुमार पुत्र बद्रीदास के नाम पर दर्ज है. इन तीनों के खिलाफ पधर थाना में NDPS की धारा 18 के तहत मामला दर्ज किया गया है. इधर, इस संबंध में डीएसपी मदनकान्त ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है. मामले में छानबीन की जा रही है.

बता दें कि चौहारघाटी में अफीम की खेती पहले भी कई बार पकड़ी जा चुकी है. लगातार पुलिस व राजस्व विभाग भांग व अफीम खेती पर नजर रखे हुए हैं, लेकिन शातिर गुप चुप तरीके से भांग व अफीम खेती कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details