हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

CM के गृह जिला में उद्घाटन की बाट जोह रहा स्वास्थ्य केन्द्र का नवनिर्मित भवन, पशुओं ने डाला डेरा

बल्ह उपमंडल में करोड़ों की लागत से निर्मित पीएचसी लेदा भवन अपने उद्घाटन की बाट जोह रहा है. वर्तमान में दो कमरों में चलने वाले पीएचसी भवन में मरीजों के बैठने तक की भी सुविधा नहीं है. सरकार की इस लेटलतीफी के कारण स्थानीय पंचायतों के लोगों ने भारी रोष व्यक्त किया है.

By

Published : Aug 13, 2019, 11:17 PM IST

पीएचसी लेदा भवन

मंडी: प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी के बल्ह उपमंडल में करोड़ों की लागत से निर्मित पीएचसी लेदा भवन अपने उद्घाटन की बाट जोह रहा है. हैरानी की बात यह है कि इस भवन का निर्माण बीते एक वर्ष पहले पूरा हो चुका है.

करीब एक वर्ष बीत जाने के बावजूद स्वास्थ्य विभाग भवन का उद्धघाटन करना ही भूल गया है. भवन का उद्घाटन न होने के कारण स्वास्थ्य केंद्र का काम काज अभी मात्र दो कमरों में किया जा रहा है और यह कमरे भी स्थानीय सेवानिवृत अध्यापक द्वारा स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध करवाए गए हैं.

वर्तमान में दो कमरों में चलने वाले पीएचसी भवन में मरीजों के बैठने तक की भी सुविधा नहीं है. सरकार की इस लेटलतीफी के कारण स्थानीय पंचायतों के लोगों ने भारी रोष व्यक्त किया है.

मामले पर रोष व्यक्त करते हुए बल्ह कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप ठाकुर ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार सत्ता में थी तो पीएचसी लेदा भवन का निर्माण कार्य किया गया लेकिन जैसे ही सत्ता परिवर्तन हुआ तो सीएम जयराम ठाकुर की सरकार भवन का उद्घाटन करना भूल गई.

उद्घाटन के इंतजार में स्वास्थ्य केंद्र

वहीं, मामले पर रोष व्यक्त करते स्थानीय निवासी चमन गुप्ता ने कहा की कांग्रेस सरकार जब सत्ता में थी तो पीएचसी भवन का निर्माण हुआ था. लेकिन सत्ता परिवर्तन के बाद वर्तमान सरकार पीएचसी भवन का उद्घाटन करना ही भूल गई. ग्राम पंचायत बैरकोट के उपप्रधान राम सिंह ने सरकार मांग की है की पीएचसी भवन का उद्घाटन जल्द से जल्द किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details