हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मंडी जिला प्रशासन मॉकड्रिल से परखेगा कोरोना को लेकर अपनी तैयारियां

मॉकड्रिल में कोरोना वायरस संक्रमण का कोई मामला आने की काल्पनिक स्थिति बना कर पूर्वाभ्यास किया जाएगा. डीसी ने कहा कि इस दौरान कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिलने पर किए जाने वाले सभी उपायों का पूर्वाभ्यास किया जाएगा.

By

Published : Apr 17, 2020, 10:55 AM IST

corona mock drill
मॉकड्रिल

मंडी : कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच बचाव व सुरक्षा को लेकर अपनी तैयारियां परखने के लिए मंडी जिला प्रशासन 17 और 18 अप्रैल को मॉकड्रिल करेगा. उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने इस बारे जानकारी देते हुए बताया कि जिला में हर उपमंडल में कोरोना वायरस को लेकर मॉकड्रिल की जाएंगी.

मॉकड्रिल में कोरोना वायरस संक्रमण का कोई मामला आने की काल्पनिक स्थिति बना कर मॉक ड्रिल की जाएगी. डीसी ने कहा कि इस दौरान कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिलने पर किए जाने वाले सभी उपायों का पूर्वाभ्यास किया जाएगा. संबंधित क्षेत्र को किस तरह नियंत्रण क्षेत्र बनाना है और बचाव व सुरक्षा कार्ययोजना को प्रभावी तरीके से कैसे लागू करना है, इसे लेकर तैयारी परखी जाएगी. इसमें अंतविर्भागीय व विभिन्न बचाव टीमों के मध्य समन्वय और मानक संचालन प्रक्रियाओं को धरातल पर परखा जाएगा.

वीडियो रिपोर्ट

उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने लोगों से मॉकडिल को लेकर अफवाहों से सावधान रहने की अपील की है. सोशल मीडिया अथवा किसी अन्य माध्यम से मॉकड्रिल को सच्ची घटना की तरह प्रस्तुत करने और भ्रम फैलाने से बचें ओर न ही इससे डरें.

डीसी मंडी ने कहा कि कोरोना को लेकर जिला में कुछ काल्पनिक स्थितियां बनाकर पूर्वाभ्यास किया जाएगा. कोरोना वायरस से बचने और संक्रमित मरीज को आइसोलेट करने तथा संबंधित क्षेत्र को ‘बफर जोन’ बनाने को लेकर सरकार की ओर से जारी मानक संचालन प्रक्रियाओं को धरातल पर परखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details