हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

खुशबू को न्याय दिलाने मंडी में सड़कों पर उतरे लोग, एसपी को सौंपा ज्ञापन

पति और सास की हैवानियत का शिकार हुई मंडी जिला के पनारसा गांव निवासी खुशबू के लिए न्याय मांगने आज सैकड़ों महिलाएं सड़कों पर उतरीं. प्रदेश के विभिन्न संगठनों और इलाके के महिला मंडलों से आई महिलाओं ने आज मंडी शहर में शांति मार्च निकाला.

By

Published : Jan 30, 2020, 4:16 PM IST

Memorandum submitted to SP
Memorandum submitted to SP

मंडी: पति और सास की हैवानियत का शिकार हुई मंडी जिला के पनारसा गांव निवासी खुशबू के लिए न्याय मांगने आज सैकड़ों महिलाएं सड़कों पर उतरी. प्रदेश के विभिन्न संगठनों और इलाके के महिला मंडलों से आई महिलाओं ने गुरुवार को मंडी शहर में शांति मार्च निकाला.

शांति मार्च एसपी कार्यालय में जाकर खत्म हुआ. इस मार्च में खुशबू के मायके वालों की तरफ से उसकी भाभी अनिता देवी और अन्य परिजन भी मौजूद रहे.दर्जन भर महिलाओं के प्रतिनिधिमंडल ने एसपी मंडी से मुलाकात करके उन्हें ज्ञापन सौंपा और दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाही की मांग की.

एसपी को सौंपा ज्ञापन

पीड़िता खुशबू की भाभी अनिता देवी ने मीडिया कर्मियों से बातचीत में बताया कि खुशबू की शादी के बाद से ही उसे ससुराल वालों की तरफ से लगातार प्रताडि़त किया जाता था.

एसपी को सौंपा ज्ञापन

उन्होंने बताया कि ससुराल वाले पैसों की मांग भी करते थे और कई बार उन्हें पैसे दिए भी गए थे. अनिता ने पुलिस और प्रशासन द्वारा की जा रही कार्रवाई पर संतोष जताया. वहीं, इलाके से आई महिला सुनीता ठाकुर ने कहा कि जो दरिंदगी खुशबू के साथ की गई है वैसा ही सबक आरोपियों को भी सिखया जाना चाहिए ताकि भविष्य में कोई भी ऐसा अमानवीय व्यवहार करने से डरे.

वीडियो रिपोर्ट
वहीं एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि मामले पर पुलिस द्वारा गहनता से कार्रवाई की जा रही है. आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था जिन्हें अदालत के आदेश पर जमानत पर रिहाई मिली है. उन्होंने बताया कि इस मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी जिला पुलिस से सारी जानकारी मांगी है और महिला आयोग को मामले की सारी जानकारी भेजी जा रही है.बता दें कि 27 जनवरी को खुशबू के साथ हुई अमानवीयता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसके बाद से ही लोगों में लगातार आक्रोश देखने को मिल रहा है और लोग दोषियों को कठोर सजा देने की मांग उठा रहे है.

ये भी पढ़ें:बालीचौकी के चुवाली मोड़ पर नदी में गिरी जीप, चालक की मौके पर मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details