हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मनाली-कीरतपुर फोरलेन निर्माण कार्य पर फिर लगी ब्रेक, वेतन न मिलने से खफा मजदूर

मनाली-कीरतपुर फोरलेन निर्माण कार्य एक बार फिर रुक गया है. समय पर वेतन न मिलने से खफा मजदूर हड़ताल पर चले गए हैं.

By

Published : Jan 15, 2020, 7:57 AM IST

Fourlane construction work halted in Mandi
मंडी में फोरलेन निर्माण कार्य पर लगी ब्रेक

मंडी: जिला मंडी में चल रहे मनाली-कीरतपुर फोरलेन निर्माण में लगी कंपनी का काम एक बार फिर ठप हो गया है. समय पर वेतन न मिलने से खफा मजदूर हड़ताल पर चले गए हैं. अशोक चौहान एंड कंपनी के मजदूरों ने मंगलवार सुबह सीटू के बैनर तले गेट मीटिंग बुलाई.

बता दें कि इस दौरान कंपनी प्रबंधन के खिलाफ मजदूरों ने जोरदार नारेबाजी की. गेट मीटिंग में निर्णय लिया गया कि जब तक वेतन का भुगतान नहीं होगा तब तक काम को ठप रखा जाएगा. हिमाचल प्रदेश भवन एवं सड़क निर्माण संगठन के ड्योड इकाई अध्यक्ष शेर सिंह ने कहा कि अशोक चौहान एंड कंपनी मजदूरों के साथ खिलवाड़ कर रही है.

वीडियो रिपोर्ट

कंपनी में काम पर लगे मजदूरों को समय पर वेतन नहीं दिया जा रहा है. जिस कारण उनका गुजर बसर करना मुश्किल होता जा रहा है. उन्होंने कहा कि नवंबर महीने का वेतन भी मजदूरों को दिसंबर महीने के अंत मे जाकर दिया गया और दिसंबर महीने का वेतन अभी तक नहीं दिया जा सका है.

शेर सिंह ने कहा कि वेतन न मिलने से मजदूर वर्ग लोहड़ी और मकर सक्रांति जैसे त्यौहार भी नहीं मना पाए. शेर सिंह ने कंपनी को चेताया है कि अगर समय पर वेतन देना शुरू नहीं किया गया तो मजदूर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे और जिसकी सारी जिम्मेवारी कम्पनी प्रबंधन की होगी.

इस बारे में कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर डीपी सिंह से बात की गई तो उन्होंने लेटलतीफी का ठीकरा बैंक के सिर फोड़ दिया. उन्होंने कहा कि वेतन अदायगी में देरी बैंक की तरफ से हो रही है. जल्द ही इसका स्थाई समाधान निकाल दिया जाएगा.

बता दें कि अशोक चौहान एंड कंपनी को एफकॉन कम्पनी की तरफ से 4 सुरंगों को निर्माण कार्य सौंपा गया है, लेकिन कंपनी यह काम काफी धीमी गति से कर रही है. आए दिन कंपनी के कर्मचारी और मजदूर हड़ताल पर जा रहे है, लेकिन कंपनी निर्माण कार्य को लेकर कोई संजीदगी नहीं दिखा रही है.

ये भी पढ़ें: बिंदल बनी सकाएं BJP रे नए प्रदेश अध्यक्ष, देखा हिमाचल री बड्डी खबरां

ABOUT THE AUTHOR

...view details