हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

आरोप: पैच वर्क में बरती जा रही लापरवाही, सत्ताधारी पार्टी का करीबी है ठेकेदार

सूखदार ठेकेदार पर पूर्व जिला परिषद सदस्य भूपेंद्र सिंह ने आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि सड़कों पर सारे पेच बिना मिट्टी हटाये ही भरे जा रहे हैं. भूपेंद्र सिंह ने इसकी शिकायत कनिष्ठ अभियंता, सहायक अभियन्ता व अधिशासी अभियंता धर्मपुर को देकर मांग की है कि इसकी तुरंत जांच करने और ठेकेदार को जुर्माना लगाने की मांग की है.

By

Published : Apr 16, 2021, 10:24 PM IST

Former Zilla Parishad member Bhupendra Singh accused the contractor
फोटो

धर्मपुर: ग्राम पंचायत डरवाड़ और घरवासड़ा की टूटी फूटी सड़कों पर इन दिनों तारकोल डालकर पेच वर्क किया जा रहा है. सड़कों पर किए जा रहे इस पैच वर्क पर लोगों ने सवालियां निशान उठाए हैं.

लोगों का कहना है कि सड़कों पर सारे पेच बिना मिट्टी हटाये ही भरे जा रहे हैं. लोकनिर्माण विभाग इस काम की सही तरीके से निगरानी भी नहीं कर रहा है. इससे सरकारी पैसे का सरेआम दुरूपयोग हो रहा है. पूर्व जिला परिषद सदस्य भूपेंद्र सिंह ने मौके पर जाकर काम को लेकर सवाल खड़े किए गए. इसके जवाब में ठेकेदार की लेबर कहा कि वह काम की गुणवत्ता के बारे कुछ नहीं बता सकते हैं.

जांच करके ठेकेदार को जुर्माना लगाने की मांग

भूपेंद्र सिंह ने आरोप लगाया कि पैचवर्क का काम कर रहा ठेकेदार राजनैतिक तौर पर सत्ताधरी पार्टी व स्थानीय मन्त्री का करीबी है. ठेकेदार के खिलाफ बोलने से सरकारी कर्मचारी भी घबराते हैं, जिस कारण सारे पेच विभागीय नियमों व मानदंडों के विपरीत हो रहे हैं और कोई उन्हें चैक नहीं कर रहा है.

भूपेंद्र सिंह ने इसकी शिकायत कनिष्ठ अभियंता, सहायक अभियन्ता व अधिशासी अभियंता धर्मपुर को की है और उनसे इसकी तुरंत जांच करने और ठेकेदार को जुर्माना लगाने की मांग की है. भूपेंद्र सिंह ने कहा कि उन्होंने इस काम की वीडियो बना ली है और अगर विभाग ने इस ठेकेदार के खिलाफ़ कार्यवाई नही की तो वे उनकी शिकायक उच्च अधिकारियों को करेंगे.

ये भी पढ़ें:मेयर-डिप्टी मेयर की सीट पर कांग्रेस का कब्जा, काम नहीं आई BJP की रणनीति

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details