हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

करसोग में बिजली का बिल जमा न करने पर कटेंगे कनेक्शन, नोटिस जारी करने के आदेश

करसोग उपमंडल में बिजली का बिल समय पर जमा न करने की लापरवाही अब उपभोक्ताओं को महंगी पड़ सकती है. करसोग में उपभोक्ताओं ने करीब 38 लाख के बिलों का भुगतान नहीं किया है. इसमें सभी व्यवसायिक और घरेलू उपभोक्ता शामिल हैं. करसोग में जुलाई महीने में उपभोक्ताओं पर बिजली बोर्ड का 44 लाख 44 हजार 909 रुपये बकाया था, जिसमें से बिजली बोर्ड 6 लाख के करीब रिकवरी करने में कामयाब रहा है.

By

Published : Sep 22, 2020, 5:21 PM IST

Electricity bill
Electricity bill

करसोग/मंडी:करसोग में बिजली बिल समय पर जमा न करने की लापरवाही अब उपभोक्ताओं को महंगी पड़ सकती है. पिछले कई महीनों से बिलों का भुगतान न करने पर विद्युत मंडल करसोग ने उपभोक्ताओं को नोटिस जारी करने के आदेश दिए हैं.

अधिशाषी अभियंता ने सभी एसडीओ को इस बार बिल जमा करने की डियू डेट समाप्त होने के बाद तुरंत प्रभाव से उपभोक्ताओं को 15 दिनों का नोटिस जारी करने के आदेश दिए हैं. इस अवधि में भी अगर बिलों का भुगतान नहीं किया गया तो लोगों के बिजली कनेक्शन काटने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

वीडियो.

बता दें कि करसोग में उपभोक्ताओं ने करीब 38 लाख के बिलों का भुगतान नहीं किया है. इसमें सभी व्यवसायिक और घरेलू उपभोक्ता शामिल हैं. ऐसे लोगों को कई बार बिल जमा करने का अवसर दिया जा चुका है, लेकिन इसके बाद भी बहुत से उपभोक्ता बिल जमा करने में लापरवाही बरत रहे हैं. ऐसे में अब विद्युत मंडल करसोग ने कनेक्शन काटने का कड़ा निर्णय लिया है.

बता दें कि करसोग में जुलाई महीने में उपभोक्ताओं पर बिजली बोर्ड का 44 लाख 44 हजार 909 रुपये बकाया था, जिसमें से बिजली बोर्ड 6 लाख के करीब रिकवरी करने में कामयाब रहा है. इसके बाद अभी भी बिजली बोर्ड का लोगों पर 38 लाख के करीब बिल बकाया बाकी है.

बिजली बोर्ड करसोग के अधिशाषी अभियंता सुशील कुमार का कहना है कि सभी एसडीओ को दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं कि इस महीने लास्ट डियू डेट के बाद बिलों का भुगतान करने वालों को 15 दिन का नोटिस जारी करें. इसके बाद भी अगर बिलों का भुगतान नहीं होता है तो ऐसे उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटने का प्रोसेस शुरू किया जाए.

पढ़ें:पेयजल आपूर्ति की परेशानी झेल रहे अप्पर बैहली के ग्रमीण

ABOUT THE AUTHOR

...view details