हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सील नहीं हैं मंडी उपायुक्त कार्यालय और कोर्ट परिसर, DC ने की पुष्टि

मंडी में बुधवार को सामने आए कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति के डीसी ऑफिस व कोर्ट परिसर में जाने की हिस्ट्री सामने आई है.ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा था कि अब उपायुक्त कार्यालय के साथ-साथ कोर्ट परिसर को सील कर दिया जाएगा. हालांकि उपायुक्त ऋगवेद ठाकुर ने ये स्पष्ट कर दिया है कि मंडी में डीसी, एसपी और कोर्ट परिसर सील नहीं किए गए हैं. ज्यादा जरूरी कार्यों के लिए ऑफिस आने वालों लोगों को कोई पाबंदी नहीं है.

By

Published : Jul 22, 2020, 10:22 PM IST

ऋगवेद ठाकुर
ऋगवेद ठाकुर, डीसी मंडी.

मंडी: जिला में बुधवार को कोरोना संक्रमित पाए गए एक व्यक्ति के डीसी ऑफिस व कोर्ट परिसर में जाने की हिस्ट्री सामने आई है. उपायुक्त ने स्पष्ट किया है कि मंडी में डीसी, एसपी और कोर्ट परिसर सील नहीं किए गए हैं. कॉंन्टेक्ट ट्रेसिंग की प्रक्रिया के चलते केवल अनावश्यक आवाजाही को नियंत्रित किया गया है.

उपायुक्त ने बताया कि ज्यादा जरूरी कार्यों के लिए ऑफिस आने वालों लोगों को कोई पाबंदी नहीं है. वहीं, जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरके शर्मा ने बताया कि मंडी जिला मुख्यालय में कोर्ट का कार्य हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के निर्देशों के अनुरूप जारी रहेगा. जिला में साथ ही डिजिटल माध्यमों से विधिक सेवा और सहायता प्रदान करने पर जोर दिया जा रहा है.बता दें कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की प्रक्रिया के चलते वकीलों और लोगों के (ज्यादा जरूरी मामलों को छोड़कर) परिसर में प्रवेश को कुछ समय के लिए टालने को कहा गया है.

उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने मंडी जिलावासियों से कोरोना से बचाव के लिए तीन बातों को अपनी रोजमर्रा की आदत में शामिल करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि संक्रमण से बचाव के लिए हमेशा मास्क-फेस कवर पहनकर घर से निकलना, बार-बार हाथ धोना और सोशल डिस्टेंसिंग का ठीक से पालन करना, इन तीन बातों को आदत बना लें. ये कोरोना संक्रमण से बचाव का कारगर तरीका है.

डीसी ने ठाकुर ने कहा कि लोगों में और अधिक जागरूकता लाने के लिए जिला प्रशासन ने हर उपमंडल के मुख्यालय पर एनसीसी कैडेट्स, सर्व वोलंटियर्स और अन्य स्वयंसेवियों की मदद से व्यापक मुहिम छेड़ी है. सभी स्वयंसेवी सार्वजनिक स्थलों पर घूम रहे लोगों को फेस कवर बारे जागरूक कर रहे हैं. इस जागरूकता अभियान को आगे बढ़ाकर गांवों के स्तर तक ले जाया जाएगा.

ये भी पढ़ें:BJP के नए प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कुमार को विक्रमादित्य सिंह ने दी बधाई, बोले: जल्द भरे जाएं मंत्री पद

ABOUT THE AUTHOR

...view details