हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कुल्लू में केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी, बोलीं- लोकसभा चुनावों में BJP को मिलेगा जनता का साथ

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने आज कुल्लू के ढालपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं को चुनावी टिप्स दिए और लोकसभा चुनावों में भाजपा की जीत का दावा किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर भी खूब तीखे वार चलाएं. (Union Minister Meenakashi Lekhi in Kullu) (Meenakashi Lekhi on Himachal Lok Sabha Elections)

By

Published : Feb 10, 2023, 8:13 PM IST

Updated : Feb 10, 2023, 8:23 PM IST

कुल्लू में केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी.
कुल्लू में केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी.

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी.

कुल्लू:हिमाचल प्रदेश में बीते 8 सालों से जनता को केंद्र की भाजपा सरकार का सहयोग मिला है और उसी सहयोग के चलते आज हिमाचल में एम्स की स्थापना हुई है. इसके अलावा कई बड़ी-बड़ी परियोजना है जो केंद्र सरकार के द्वारा हिमाचल को दी गई है. ऐसे में आने वाले लोकसभा चुनावों में भाजपा को एक बार फिर से जनता का साथ मिलेगा. यह बात ढालपुर पहुंची केंद्रीय राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने जिला कुल्लू भाजपा की बैठक को संबोधित करते हुए कही.

केंद्रीय राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि गलती से हिमाचल में कांग्रेस सरकार आ गई है, लेकिन कांग्रेस सरकार अभी तक जनता के हित के लिए कुछ भी नहीं कर पाई है. उन्होंने जो भी गारंटी की बात जनता से कही थी वे उसे 5 साल तक पूरा नहीं कर पाएंगे. मीनाक्षी लेखी का कहना है कि इस साल केंद्रीय बजट पूरे देश के लिए एक समावेशी बजट के रूप में पेश किया गया है. जिसका फायदा अंतिम श्रेणी तक बैठे हुए व्यक्ति तक पहुंचेगा.

ढालपुर पहुंची केंद्रीय राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी.

वहीं, उन्होंने कांग्रेस के नेता राहुल गांधी के द्वारा बीते दिनों आयोजित की गई भारत जोड़ो यात्रा के बारे में कहा कि कांग्रेस के नेता कितने निकम्मे और कितने कामयाब हैं, इसका जवाब भी जल्द जनता ही कांग्रेस को देगी. लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के नेता भाजपा के नेताओं पर झूठे आरोप लगाते रहते हैं, लेकिन इसके लिए अब भाजपा भी पूरी तरह से तैयार है.

वहीं, उन्होंने हरित ऊर्जा के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि पहली बार केंद्र सरकार के द्वारा हरित ऊर्जा यूनिट स्थापित करने के लिए बिना ब्याज के ऋण उपलब्ध करवाया जा रहा है. अगर कोई भी राज्य इस योजना के तहत यूनिट स्थापित करना चाहता है. तो, उसकी पूरी मदद केंद्र सरकार के द्वारा की जाएगी और सिर्फ ऋण की राशि ही आगामी 50 सालों तक राज्य सरकार को वापस लौटाने होगी. इससे पूरे देश भर में हरित ऊर्जा को भी बढ़ावा मिलेगा.

ये भी पढ़ें:भाजपा की जिला कार्यसमिति बैठक हुई संपन्न, प्रदेश सरकार के विरुद्ध हस्ताक्षर अभियान छेड़ने का लिया निर्णय

Last Updated : Feb 10, 2023, 8:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details