हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बनाया सेल्फी प्वाइंट, बेहतर सेल्फी पोस्ट करने पर वोटर्स को मिलेगा इनाम

युवा मतदाताओं को मतदान के प्रति आकर्षित करने के लिए ढालपुर में सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है. जहां पर मतदाता अपनी-अपनी सेल्फी लेकर उसे चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए एप पर पोस्ट करेंगे.

By

Published : Apr 2, 2019, 2:28 AM IST

Updated : Apr 2, 2019, 7:59 AM IST

मतदाताओं के लिए बनाया गया सेल्फी प्वाइंट

कुल्लूः जिला में युवा मतदाताओं को मतदान के प्रति आकर्षित करने के लिए ढालपुर में सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है, जहां पर मतदाता अपनी-अपनी सेल्फी लेकर उसे चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए एप पर पोस्ट करेंगे. अगर मतदाता की सेल्फी बेहतर हुई तो उसे जिला प्रशासन द्वारा पुरस्कार देकर भी नवाजा जाएगा.

मतदाताओं के लिए बनाया गया सेल्फी प्वाइंट

युवा मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए डीसी कार्यालय के समीप एक सेल्फी पोस्टर भी लगाया गया है. जहां युवा मैं भी मतदान करूंगा नारे के सेल्फी ले रहे हैं. वहीं सेल्फी को बेहतर स्थान मिलने पर पुरस्कार भी जिला प्रशासन की ओर से बांटा जाएगा, जिससे युवा भी खासे उत्साहित है. लोकसभा चुनाव के लिए जिला प्रशासन कुल्लू द्वारा जगह-जगह युवाओं को मतदान के प्रति जागरुक किया जा रहा है और देश के महान त्यौहार में अपनी भागीदारी के लिए भी उनसे आग्रह किया जा रहा है.

मतदाताओं के लिए बनाया गया सेल्फी प्वाइंट

डीसी कुल्लू यूनुस ने बताया कि जिला मुख्यालय में एक सेल्फी प्वाइंट चयनित किया गया है. जहां पर वोटर अपनी-अपनी सेल्फी लेकर एप में अपनी फोटो को पोस्ट करेंगे. जिस भी वोटर की सेल्फी बेस्ट रहेगी, उसे जिला प्रशासन द्वारा पुरस्कार राशि देकर भी सम्मानित किया जाएगा. उन्होंने सभी युवाओं से आग्रह किया है कि वह अपने मत का प्रयोग अवश्य करें और अपने-अपने बूथों से अपने वोटर लिस्ट की भी जानकारी लें.

Last Updated : Apr 2, 2019, 7:59 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details