हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

आनी में हटाए गए 25 अवैध कब्जे, विरोध में सीटू ने किया प्रदर्शन

एनएच अथॉरिटी की ओर से की गई कार्रवाई में करीब 2 दर्जन से अधिक अस्थाई अवैध कब्जों को हटाया गया. कार्रवाई से नाराज रेहड़ी-फड़ी वालों ने सीटू के बैनर तले पद्म प्रभाकर की अगुवाई में एसडीएम कार्यालय के बाहर प्रदेश सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

By

Published : Aug 9, 2019, 4:53 PM IST

आनी में हटाए गए 25 अवैध कब्जे, विरोध में सीटू ने किया प्रदर्शन

कुल्लू: जिले के आनी में राजा रघुबीर सिंह स्टेडियम से लेकर नए बस अड्डे तक एनएच किनारे अवैध रूप से बनाए खोखे और रेहड़ी-फड़ी वालों को हटाया गया. ये कार्रवाई एनएच अथॉरिटी की ओर से की गई. इस दौरान करीब 2 दर्जन से अधिक अस्थाई अवैध कब्जों को हटाया गया.

आनी में हटाए गए 25 अवैध कब्जे

वहीं कार्रवाई से नाराज रेहड़ी-फड़ी वालों ने सीटू के बैनर तले पद्म प्रभाकर की अगुवाई में एसडीएम कार्यालय के बाहर प्रदेश सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

रेहड़ी-फड़ी यूनियन आनी के प्रधान हीरा लाल शर्मा ने कहा कि वे लोग 15 सालों से रेहड़ी में सब्जियों को बेचकर अपनी रोजी रोटी कमा रहे हैं, लेकिन अब उन्हें हटा दिया गया है. उन्होंने आरोप लगाया कि बीते दिसंबर माह में 30 ऐसे लोगों को नोटिस दिया गया था, लेकिन एनएच अथॉरिटी ने उनमें से केवल गरीब और कमजोर लोगों पर ही कार्रवाई की. हीरा लाल शर्मा ने कहा कि प्रशासन हमेशा एकतरफा कार्रवाई कर छोटे गरीब लोगों के कब्जे हटाता है.

वहीं, एनएच अथॉरिटी एसडीओ आनी सुनील गुप्ता ने कहा कि एन एच के किनारे अवैध कब्जे से अगर कोई अनहोनी होती है तो उसकी जिम्मेवारी एनएच अथॉरिटी की होगी, ऐसे निर्देशों के बाद हम किसी भी अवैध कब्जे को एनएच के किनारे नहीं बख्शेंगे. इसी के तहत यह कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

एसडीएम आनी चेत सिंह ने कहा कि डीसी कार्यालय के माध्यम से प्राप्त शिकायतपत्र के बाद आनी में वन भूमि, सरकारी भूमि या एनएच के किनारे विभिन्न अवैध खोखों, रेहड़ी को चिन्हित कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि इन्हें हटाने को लेकर सम्बंधित विभागों को जल्द आदेश कर दिए जाने की प्रक्रिया जारी है.

ये भी पढ़े: सतलुज नदी में बढ़ी सिलट की मात्रा, एसजेवीएनएल में उत्पादन ठप

ABOUT THE AUTHOR

...view details