हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना से जंग: वन मंत्री गोविंद सिंह की अपील, घरों में रहकर परिवार को रखें सुरक्षित

वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने लोगों से आग्रह किया है कि घर पर रहें और आवश्यक सामान चाहिए हो तो ही कर्फ्यू में ढील के दौरान निकलें.

By

Published : Mar 30, 2020, 11:42 AM IST

Minister Govind praised the work of Annapurna and Press Club
मंत्री गोविंद ने की अन्नपूर्णा व प्रेस क्लब के कार्यो की सराहना

कुल्लू:कर्फ्यू के दौरान गरीब परिवारों को खाना पहुंचाने के लिए जहां प्रशासन ने भी कार्य शुरू कर दिया है. वहीं, अन्नपूर्णा संस्था वापस रोजाना सैकड़ों गरीब परिवारों को खाना मुहैया करा रही है.
वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने अन्नपूर्णा संस्था व प्रेस क्लब की ओर से मरीजों के तीमारदारों को प्रदान किए जा रहे भोजन का निरीक्षण किया. उन्होंने स्वयं भोजन का का स्वाद लेकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि लाॅकडाउन के चलते जब सभी होटल आदि बंद है तब ऐसा काम करना बहुत बड़ा पुण्य है.

वीडियो

लाॅकडाउन को सफल बनाना होगा

गोविंद ठाकुर ने एक बार ने कुल्लू के लोगों से अपील की है कि वे अपने घरों को न छोड़ें. हम सबको मिलकर कोरोना को हराना है और लाॅकडाउन को हर हालत में सफल बनाना है. उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति नहीं चाहेगा कि कोरोना जैसी जानलेवा माहमारी उसे अपना ग्रास बना लें. साथ में परिजनों को अपने शिकंजे में ले लें. इसलिए यह सोचकर घर से बाहर निकलने की कोशिश करें कि बाहर कोरोना वायरस कहीं पर भी आपको चपेट में ले सकता है.

वन मंत्री गोविंद सिंह ने लोगों से सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि इसका पालन अपने घरों में भी करना चाहिए. अति आवश्यक हो तो ही कर्फ्यू में ढील के दौरान घर से बाहर निकलें. किसी को भी अनावश्यक भण्डारण करने की आवश्यकता नहीं है. जिला प्रशासन ने घर-द्वार तक सब्जियां पहुंचाने की व्यवस्था की है ताकि लोग घरों से बाहर न निकलें.

वहीं बीते दिनों शोबला साथी ट्रस्ट के द्वारा भी कुल्लू में गरीबों को भोजन मुहैया करवाने की मुहिम शुरू की गई है. जिससे अब सैकड़ों गरीब परिवारों को दो समय का खाना उपलब्ध हो रहा है.

ये भी पढ़ें:COVID-19: मनाली प्रशासन ने कर्फ्यू पास के लिए जारी किया व्हाट्सएप नंबर

ABOUT THE AUTHOR

...view details