हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

तूफान का कहर: स्कूल की छत उड़ी, मंदिर पर गिरा विशालकाय पेड़

कुल्लू में तूफान के कारण भारी नुकसान हुआ है. घरों, स्कूलों समेत फलों के बगीचे क्षतिग्रस्त हुए हैं.

By

Published : Jun 3, 2019, 9:41 PM IST

तूफान के कारण हुई क्षति

कुल्लू: जिला कुल्‍लू के बंजार उपमंडल में शाम को आए तूफान ने तबाही मचाई है. तूफान से घरों व स्कूलों की छतें उड़ गईं व फसलों को भी भारी नुकसान हुआ है. तूफान से बंजार घाटी की चनौण प्राथमिक पाठशाला के पांच कमरों बाले भवन की छत उड़ गई.


चनौण स्कूल की सीएचटी रामेश्वरी देवी के अनुसार स्कूल में छुट्टी हो चुकी थी और इसके बाद आए तूफान से इस स्कूल के पांच कमरों की तूफान ने उड़ा दी, जिसके नुकसान का आकलन किया जा रहा है. वहीं, तूफान के कारण बलागाड में स्थित हनुमान के मंदिर के ऊपर पेड़ गिर गया, जिसके कारण मंदिर को नुकसान पहुंचा है.

तूफान से स्कूल को पहुंची क्षति


उधर, मिहार गांव के डॉक्टर सुरेश के अनुसार इस तूफान ने खूबे राम के घर में डाली गई. नई चादरों की छत उड़ा दी. इस तूफान से जंगलों में कई पेड़ भी धराशाई हो गए और विद्युत सेवा ठप हो गई है. इसके साथ ही घाटी के बागवानों को भी नुकसान पहुंचा है.

तूफान से गिरा पेड़


गौर रहे कि शाम को स्कूल में छुट्टी होते ही मौसम के बदले तेवर ने धूल से आंधी का कहर ढहाया. इसके बाद करीब आधा घंटे तक उपमंडल के अधिकतर क्षेत्रों में बारिश का दौर जारी रहा. इस दौरान तांदी, खाड़ागाढ़, शरची, टील, चनौण, चैहणी, थाटीबीड़ सराज, श्रीकोट पंचायतों व देऊठा पंचायत के थाणीचेड़ आदि क्षेत्र में ओलावृष्टि ने तबही मचाई. घाटी के दर्जनों घरों को तूफान से आंशिक नुकसान पहुंचा हैं.

ये भी पढ़ेंः मंडी में झमाझम बारिश के बाद कूल हुआ मौसम, गर्मी से परेशान लोगों ने ली राहत की सांस

ABOUT THE AUTHOR

...view details