हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

जब ग्राहक के वेश में ड्रग डीलर के घर पहुंची पुलिस, लाखों के नशे का सामान बरामद

कुल्लू पुलिस को काफी समय से सूचना मिल रही थी कि ढालपुर में एक मकान में एक व्यक्ति नशे का कारोबार चला रहा है. पुलिस की टीम काफी दिनों से उसके साथ संपर्क में थी. शुक्रवार को जब पुलिस के जवान ग्राहक बनकर उससे नशा खरीदने पहुंचे. आरोपी के मकान में नशा बेचने के लिए सामन लाया तो पुलिस ने उसे धर दबोचा.

By

Published : Jun 28, 2019, 11:16 PM IST

शालिनी अग्निहोत्री, एसपी कुल्लू

कुल्लू: जिला के मुख्यालय ढालपुर में पुलिस ने एक मकान में रेड के दौरान लाखों रुपये की नगदी जब्त की. रेड के दौरान घर से नशे का सामान, फिल्टर पेपर सहित कई अन्य संदिग्ध वस्तुएं बरामद की गई.

वीडियो.

पुलिस ने आरोपी बेदराम को गिरफ्तार कर आगामी प्रक्रिया शुरू कर दी है. वहीं इस मामले को लेकर आयकर विभाग को भी सूचित किया जा रहा है, ताकि घर से बरामद गहने व अन्य दस्तावेज के बारे में भी जांच की जा सके.

दरअसल, कुल्लू पुलिस को काफी समय से सूचना मिल रही थी कि ढालपुर में एक मकान में एक व्यक्ति नशे का कारोबार चला रहा है. पुलिस की टीम काफी दिनों से उसके साथ संपर्क में थी. शुक्रवार को जब पुलिस के जवान ग्राहक बनकर उससे नशा खरीदने पहुंचे. आरोपी के मकान में नशा बेचने के लिए सामन लाया तो पुलिस ने उसे धर दबोचा. वहीं, सूचना मिलते ही एसपी कुल्लु भी मौके पर पहुंची. पुलिस ने तलाशी के दौरान मकान से नगदी सहित अन्य कई चीजें बरामद की है, जो नशा करने वाले लोग प्रयोग में लाते थे.

पुलिस ने मकान से 8 लाख 24 हजार की नगदी, 280 ग्राम चरस, लूज फॉयल व सिगरेट, 5 इलेक्ट्रॉनिक तराजू, 45 रोलिंग पेपर, 26, 3 छोटे हुक्के, 4 लाख की ज्वेलरी, 12 लाख की एफडी, 16 लाख सेविंग, 3 गाड़िया और 3 अन्य गाड़ियों के दस्तावेज सहित खाली साइन किये हुए चैक भी बरामद किए. वही, नशा खरीदने पहुंचे 8 लोगो के भी बयान दर्ज किए गए. पुलिस ने उक्त मकान में चल रहे स्नूकर को भी सील कर दिया.

एसपी कुल्लू शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि पुलिस के जवान अभी भी मकान की तलाशी ले रहे हैं और मामले की गंभीरता को देखते हुए एएसपी कुल्लू राजकुमार चंदेल इस मामले की जांच करेंगे. वहीं, आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी को अदालत में पेश करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details