हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

अटल टनल से केलांग डिपो ने शुरू की बस सेवा, किराया और समय की बचत से यात्री खुश

एचआरटीसी केलांग डिपो ने दो बसें दारचा से कुल्लू और उदयपुर से धर्मशाला के लिए टनल से भेजी. कुल्लू और धर्मशाला से भी दो बसें केलांग और उदयपुर पहुंची. रविवार होने के चलते टनल से कुल चार बसें ही आरपार हुई. इनमें कई यात्री अटल टनल होकर गए.

By

Published : Oct 5, 2020, 12:02 PM IST

Bus service from Atal Tunnel
एचआरटीसी केलांग डिपो

कुल्लू: अटल टनल रोहतांग देश को समर्पित होने के बाद रविवार से एचआरटीसी केलांग डिपो ने दो बसें दारचा से कुल्लू और उदयपुर से धर्मशाला के लिए टनल से भेजी. कुल्लू और धर्मशाला से भी दो बसें केलांग और उदयपुर पहुंची. रविवार होने के चलते टनल से कुल चार बसें ही आरपार हुई. इनमें कई यात्री अटल टनल होकर गए.

अटल टनल रोहतांग के खुलने से अब केलांग-मनाली का सफर आसान हो गया है. यहां रोहतांग दर्रा होकर पांच घंटे में बसें केलांग पहुंचती थीं. अब सफर ढाई घंटे तक कम हो गया है. 46 किलोमीटर की दूरी कम होने से यात्रियों का किराया भी 100 रुपये कम लग रहा है.

केलांग डिपो से बस सेवा शुरू.

गौर रहे कि इससे पहले रोहतांग दर्रा में बर्फबारी होने पर एचआरटीसी की बस सेवा रोहतांग बहाल होने तक बंद रहती थी लेकिन अटल टनल से अब सालभर निगम की बसों की आवाजाही जारी रहेगी. लाहौल के लोगों को इसका फायदा मिलेगा. इस संबंध में एचआरटीसी केलांग डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक मंगल चंद मनेपा ने कहा कि अटल टनल रोहतांग के लोकार्पण के बाद मनाली और धर्मशाला के लिए बस सेवा अटल टनल से शुरू हो गई है.

उन्होंने कहा कि जल्द बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी. कुछ ही दिनों में अब केलांग-कुल्लू के लिए रात्रि बस सेवा भी शुरू की जाएगी. इस बस के चलने से लाहौल-स्पीति में सेवाएं देने वाले कुल्लू-मनाली के कर्मचारियों को राहत मिलेगी. किराया कम होने के साथ यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचने में भी कम समय लगेगा.

ये भी पढ़ें:अटल टनल में डीजल-पेट्रोल से भरे टैंकरों को नहीं मिलेगा प्रवेश, जानिए गाइडलाइन

ABOUT THE AUTHOR

...view details