हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बस में एक भी सवारी हुई ज्यादा, कटेगा चालान, DGP ने दिए निर्देश

पुलिस महानिदेशक एसएआर मरडी ने हिमाचल के सभी जिलों के एसपी को बस में एक भी सवारी ज्यादा होने पर ओवरलोडिंग का चालान काटने के निर्देश जारी किए हैं. अगर बस में एक भी सवारी ज्यादा हुई तो चालान कर फोटोग्राफी भी की जाएगी.

By

Published : Jun 23, 2019, 3:18 PM IST

पुलिस महानिदेशक एसएआर मरडी (फाइल फोटो

शिमला: कुल्लू के बंजार में हुए हादसे के बाद हिमाचल पुलिस हरकत में आ गई है. पुलिस महानिदेशक एसएआर मरडी ने सभी जिलों के एसपी को बस में एक भी सवारी ज्यादा होने पर ओवरलोडिंग का चालान काटने के निर्देश जारी किए हैं.

बता दें कि निर्देशों के अनुसार सभी जिलों के एसपी को हफ्ते में किए जाने वाले चालान और परमिट रद्द करने के मामलों की समीक्षा रिपोर्ट हर शनिवार को पुलिस मुख्यालय भेजनी होगी. डीजीपी मरडी ने लिखित फरमान देकर ओवरलोडिंग का चालान काटने के निर्देश दिए हैं. वहीं, अगर बस में एक भी सवारी ज्यादा हुई तो चालान कर फोटोग्राफी भी की जाएगी.

बता दें कि 20 जून 2019 को कुल्लू जिले के बंजार से गाड़ागुशैणी जा रही निजी बस बहोट मोड़ के पास गहरी खाई में जा गिरी. हादसे में 45 लोगों की मौत हो गई, जबकि 34 घायल हैं. सीएम जयराम ने हादसे के बाद ओवरलोडिंग पर सख्त कार्रवाई की बात कही है. वहीं, अब डीजीपी मरडी ने भी जिलों के एसपी के कड़े निर्देश दिए हैं.

ये भी पढे़ं-चंबा के जंगलों में भड़की आग, वन विभाग बोला- हमें नहीं कोई जानकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details