हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सैनिक लगन चंद के परिवार की मदद करेगी अन्नपूर्णा सोसायटी, परिवार के नाम होगी 2.5 लाख की FD

राजस्थान में डयूटी के दौरान जान गंवाने वाले बंजार के गरूली गांव के सैनिक लगन चंद के परिवार की मदद के लिए अन्नपूर्णा सोसायटी कुल्लू ने हाथ बढ़ाया है. सोसायटी ने लगन चंद के परिवार के नाम डाकघर में ढाई लाख रुपये की एफडी करवाने का फैसला लिया है.

By

Published : Apr 10, 2020, 7:11 PM IST

Annapurna Society help Sainik Lagan Chand's family
अन्नपूर्णा सोसाइटी सैनिक लगन चंद के परिवार की मदद के लिए आगे आया

कुल्लू: राजस्थान में डयूटी के दौरान जान गंवाने वाले बंजार के गरूली गांव के सैनिक लगन चंद के परिवार की मदद के लिए अन्नपूर्णा सोसायटी कुल्लू ने हाथ बढ़ाया है. सोसायटी ने लगन चंद के परिवार के नाम डाकघर में ढाई लाख रुपये की एफडी करवाने का फैसला लिया है.

अन्नपूर्णा सोसायटी के पदाधिकारी विनीत सूद ने कहा कि इस ढाई लाख रुपये की एफडी के मासिक ब्याज से लगन चंद के परिजनों को नियमित रूप से आर्थिक मदद मिलती रहेगी. लगन चंद के बच्चे की पढ़ाई का पूरा खर्चा भी अन्नपूर्णा सोसायटी वहन करेगी.

वीडियो.

विनीत सूद ने कहा कि लगन चंद के माता-पिता को कोई पेंशन नहीं मिलती है. उनका बड़ा भाई भी केवल खेती-बाड़ी से ही गुजारा करता है. परिवार की तंग आर्थिक हालत को देखते हुए अन्नपूर्णा सोसायटी ने इनकी मदद करने का फैसला लिया है.

गौर हो कि अन्नपूर्णा सोसायटी कुल्लू में लगभग आठ सालों से सामाजिक कार्य कर रही है. यह सोसायटी क्षेत्रीय अस्पताल में मरीजों और उनके तीमारदारों को रोजाना तीन समय भोजन उपलब्ध करवा रही है. कोरोना वायरस के संकट के दौरान जारी लॉकडाउन एवं कर्फ्यू के दौरान सोसायटी रोजाना सैकड़ों जरूरतमंद लोगों को खाना मुहैया करवा रही है.

ये भी पढ़ें:ज्यादा दाम पर सामान बेचने पर 15 दुकानदारों के कटे चालान, खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम ने की छापेमारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details