हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बिना आम लोगों के सूचित किए बिना ही नीलाम कर दी आनी की एकमात्र कार पार्किंग

कुल्लू के आनी पंचायत की एकमात्र कार पार्किंग को नीलाम कर दिया गया है. लोगों का कहना है कि आनी पंचायत ने कार पार्किंग को बिना सुविधाओं के ही नीलाम कर दिया है.

By

Published : Oct 21, 2019, 8:31 PM IST

Aani car parking auction

कुल्लू: जिला कुल्लू के आनी पंचायत की एकमात्र कार पार्किंग को नीलाम कर दिया गया है. लोगों का कहना है कि आनी पंचायत ने कार पार्किंग को बिना सुविधाओं के ही नीलाम कर दिया है. इसके बाद आनी पंचायत के खिलाफ विरोध भी शुरू हो चुका है.

वाहन मालिकों ने सोमवार को एसडीएम आनी को एक शिकायत पत्र सौंपा है और मामले को लेकर जांच की मांग की है. वाहन मालिकों का कहना है कि स्थानीय पंचायत आनी ने बिना सार्वजनिक सूचना के ही कार पार्किंग को नीलाम कर दिया है.

वीडियो

स्थानीय निवासियों का कहना है कि जब तक आनी की इस कार पार्किंग को सुविधाओं से लैस न किया जाए और यहां रखरखाव की उचित व्यवस्था न की जाए तब तक कार पार्किंग को फ्री में रखा जाए. रखरखाव के नाम पर लोगों को न लूटा जाए. उन्होंने कहा कि आनी कस्बा पहले से ही बेहद संकरा है. यहां वाहन मालिकों को गाड़ी पार्क करने के लिए भारी परेशानी झेलनी पड़ती है. ऐसे में आनी पंचायत व्यवस्था देने के बजाय लोगों को तंग न करें. उन्होंने एसडीएम आनी से एस संदर्भ में जांच की मांग उठाई है.

आनी पंचायत प्रधान उत्तम ठाकुर का कहना है कि उन्होंने ग्राम सभा से कार नीलामी को लेकर प्रस्ताव पारित किया है. इसके तहत हर महीने पांच सौ रूपये और घंटे के हिसाब से वाहन पार्किंग का शुल्क निर्धारित किया गया है. एसडीएम आनी चेतसिंह ने कहा कि कार पार्किंग नीलामी के विरोध में एक शिकायत आई है. उन्होंने कहा कि मामले को लेकर वे पंचायत से पूछताछ करेंगे.

ये भी पढ़ें: बर्फबारी के साथ घाटी में तापमान में गिरावट, आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन तैयार

ABOUT THE AUTHOR

...view details