हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

भारतीय मजदूर संघ ने उपचुनाव में जताई दावेदारी, पार्टी से की टिकट की मांग

भारतीय मजदूर संघ ने उपचुनाव के लिए धर्मशाला से टिकट की दावेदारी जताई है. भारतीय मजदूर संघ प्रदेश नेतृत्व उपचुनाव में अब टिकट के लिए रणनीति बनाने धर्मशाला में जुटेगा.

By

Published : Sep 11, 2019, 5:29 PM IST

labourers association

धर्मशाला: धर्मशाला उपचुनाव में भाजपा से टिकट चाहवानों की कतार लगातार लंबी होती जा रही है. अब भारतीय मजदूर संघ ने भी धर्मशाला से टिकट की दावेदारी जता दी है.

भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष देशराज पठानिया ने धर्मशाला से भाजपा से टिकट की मांग उठाई है. भामसं प्रदेश नेतृत्व उपचुनाव में अब टिकट के लिए रणनीति बनाने धर्मशाला में जुटेगा. वहीं, देशराज पठानिया ने बताया कि वे साल 1990 से भारतीय मजदूर संघ से जुड़कर काम कर रहे हैं और भामसं भी भाजपा का ही अंग है. कर्मचारियों को भी टिकट मिलना चाहिए.

भारतीय मजदूर संघ

देशराज पठानिया ने बताया कि भामसं प्रदेश नेतृत्व के आदेश पर ही उन्होंने टिकट की दावेदारी जताई है और इस संबंध में सीएम जयराम ठाकुर और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती के सामने भी भामसं अपना पक्ष रखेगा. भामसं नेता के रूप में वे लंबे समय से कर्मचारी हितों की लड़ाई लड़ते रहे हैं और कर्मचारी वर्ग की कई मांगों को सरकार के समक्ष उठाया गया है.

देशराज पठानिया ने दावा किया कि प्रदेश में ढाई लाख सरकारी कर्मचारी हैं, ऐसे में कर्मचारी नेता होने के चलते उन्हें उपचुनाव में लाभ मिल सकता है. टिकट नहीं मिला तो पार्टी प्रत्याशी का समर्थन किया जाएगा. बतौर कर्मचारी नेता मैंने कर्मचारी वर्ग के लिए लड़ाई लड़ी है. गौरतलब है कि धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र के खनियारा निवासी देशराज पठानिया आईपीएच विभाग धर्मशाला में बतौर वर्क इंस्पेक्टर कार्यरत हैं.

बता दें कि हिमाचल में धर्मशाला और सिरमौर के पच्छाद विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव होंगे. धर्मशाला से भाजपा विधायक रहे किशन कपूर के कांगड़ा लोकसभा सीटे से चुनाव जीतने के बाद ये सीट खाली हो गई थी. वहीं, पच्छाद से भाजपा विधायक रहे सुरेश कश्यप शिमला लोकसभा सीट से चुनाव जीतने के बाद संसद पहुंचे. ये दोनों सीटें भाजपा के कब्जे में थी. अब उपचुनाव को लेकर सुगबुगाहट भी शुरू हो गई है.

ये भी पढ़ें - उपचुनाव में प्रत्याशियों की तलाश में कांग्रेस, दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं से मंथन करेंगे कुलदीप राठौर

ABOUT THE AUTHOR

...view details