हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

ब्यास नदी में अवैध खनन के विरोध में उतरे लोग, DC को ज्ञापन सौंप सख्त कार्रवाई की मांग

ब्यास नदी में जारी अवैध खनन के विरोध में हिंदू रक्षा दल ने डीसी कांगड़ा को ज्ञापन सौंपा. हिंदू रक्षा दल के प्रदेशाध्यक्ष सूर्यवंशी जगवीर सिंह ने कहा कि अवैध खनन के मुद्दे पर 15 दिन में कार्रवाई नहीं की गई तो हिंदू रक्षा दल उग्र आंदोलन करेगा.

By

Published : Aug 6, 2019, 9:09 PM IST

हिंदू रक्षा दल ने डीसी को सौंपा ज्ञापन

धर्मशाला: ब्यास नदी में जारी अवैध खनन के विरोध में हिंदू रक्षा दल ने डीसी कांगड़ा को ज्ञापन सौंपा. हिंदू रक्षा दल के प्रदेशाध्यक्ष सूर्यवंशी जगवीर सिंह ने बताया कि पहले भी ब्यास नदी में हो रहे खनन को लेकर एसडीएम के माध्यम से सीएम और राज्यपाल को ज्ञापन भेजा गया था, लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो पाया है.

हिंदू रक्षा दल ने डीसी को सौंपा ज्ञापन

सूर्यवंशी जगवीर सिंह ने कहा कि अवैध खनन की वजह से प्राकृतिक जलस्त्रोत जहां सूखने की कगार पर पहुंच गए हैं, वहीं प्रवासी पक्षियों की आमद भी इससे प्रभावित हो रही है. उन्होंने कहा कि खनन की वजह से ब्यास में जलस्तर में कमी आई है, वहीं साथ लगती भूमि का भी कटाव हो रहा है.

सूर्यवंशी जगवीर सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि ब्यास नदी में जहां अवैध खनन हो रहा है, उसके साथ ही 95 फीसदी क्षेत्र सेंक्चुरी एरिया है, जो कि वाइल्ड लाइफ के अंतर्गत आता है. उन्होंने कहा कि अवैध खनन के मुद्दे पर 15 दिन में कार्रवाई नहीं की गई तो हिंदू रक्षा दल उग्र आंदोलन करेगा.

ये भी पढ़े: शिमला में रेलिंग से टकराई HRTC की बस, बाल-बाल बची सवारियों की जान

ABOUT THE AUTHOR

...view details