हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सैंटा क्लॉज व क्रिसमस ट्री से सजी हमीरपुर की दुकानें, ग्राहक नहीं मिलने से दुकानदार मायूस

कोरोना संकट के बीच क्रिसमिस का त्यौहार नजदीक आते ही शहर की दुकानें सैंटा क्लॉज व क्रिसमिस ट्री से सज चुकी हैं. लेकिन खरीददार न मिलने से दुकानदार काफी हताश हैं. इस बार क्रिसमिस त्योहार को लेकर लोगों में कम ही रूचि है. कोरोना महामारी के चलते इस बार दुकानदारों को करीब 40 फीसदी कमाई हो पाई है. ऐसे में दुकानदारों को करीब 60 फीसदी नुकसान उठाना पड़ा है.

By

Published : Dec 22, 2020, 5:44 PM IST

Updated : Dec 22, 2020, 6:32 PM IST

HAMIRPUR
HAMIRPUR

हमीरपुर: क्रिसमिस का त्यौहार नजदीक आते ही शहर की दुकानें सैंटा क्लॉज व क्रिसमस ट्री से सज चुकी हैं. लेकिन खरीददार न मिलने से दुकानदार काफी हताश हैं. दिन भर गिने-चुने लोग ही इनकी खरीददारी कर रहे हैं. ऐसे में दुकानदारों को करीब 60 फीसदी नुकसान उठाना पड़ा है. दुकानों में रखी सैंटा क्लॉज की पोशाकें की खरीद भी ना के बराबर है.

दुकानदारों को उठाना पड़ा 60 फीसदी नुकसान

दुकानदार मुन्ना वर्मा का कहना है कि इस बार क्रिसमिस त्योहार को लेकर लोगों में कम ही रूचि है. गिने चुने लोग ही इसके लिए शॉपिंग करने पहुंच रहे हैं. कोरोना महामारी के चलते इस बार दुकानदारों को करीब 40 फीसदी कमाई हो पाई है. ऐसे में दुकानदारों को करीब 60 फीसदी नुकसान उठाना पड़ा है.

वीडियो.

क्रिसमिस के त्योहार से भी तौबा

बता दें कि कोविड-19 महामारी के चलते लोगों ने इस बार क्रिसमिस के त्योहार से भी तौबा कर ली है. यही कारण है कि इस बार खरीददारी में काफी गिरावट आई है. इसके अलावा शिक्षण संस्थान बंद होने से भी इनकी खरीद पर फर्क पड़ा है. शिक्षण संस्थानों के छात्र-छात्राएं क्रिसमिस के तैयारी का बड़े उत्साह से इंतजार करते थे. इस दिन स्कूलों में कई छात्र सैंटा क्लॉज बनकर छात्रों को उपहार बांटते थे, जो कि इस बार देखने को नहीं मिलेगा.

ये भी पढ़ें:चुनने से पहले सुन लें, जनता चाहे तो एक झटके में लखपति हो सकती है पंचायत

Last Updated : Dec 22, 2020, 6:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details