हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस ने 4 सेक्टर में बांटा सुजानपुर होली उत्सव मैदान, महिलाओं की सुरक्षा के लिए अलग दस्ता तैनात

महिलाओं की सुरक्षा के लिए अलग से महिला दस्ता तैनात किया जाएगा. सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही यातायात प्रबंधन के लिए भी विशेष प्रबंध जिला पुलिस द्वारा किए गए हैं.

By

Published : Mar 18, 2019, 12:02 AM IST

डिजाइन फोटो

हमीरपुरः राष्ट्रीय होली मेले सुजानपुर के लिए जिला पुलिस हमीरपुर ने पुख्ता प्रबंध कर लिए हैं. सुरक्षा व्यवस्था के हिसाब से मेला ग्राउंड को पुलिस ने चार सेक्टर में बांटा है. यहां 150 जवानों को तैनात किया गया है.

स्पेशल रिपोर्ट

इसके अलावा महिलाओं की सुरक्षा के लिए अलग से महिला दस्ता तैनात किया जाएगा, ताकि मेले में खरीदारी करने आने वाली महिलाओं को परेशानी का सामना ना करना पड़े. इसके साथ ही सुरक्षा प्रबंधों के लिए अतिरिक्त पुलिस बल भी जिला पुलिस को मुहैया करवाया गया है. सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही यातायात प्रबंधन के लिए भी विशेष प्रबंध जिला पुलिस द्वारा किए गए हैं.

बता दें कि 18 मार्च को होली उत्सव का आगाज होने जा रहा है. उत्सव 21 मार्च तक चलेगा. अधिकारिक तौर पर यह 4 दिन तक चलता है, लेकिन यहां मेला मैदान में एक महीने तक दुकानें सजी रहती हैं और हर दिन हजारों की संख्या में लोग शॉपिंग करने के लिए पहुंचते हैं. शॉपिंग के लिए अधिकतर महिलाएं मेले में पहुंचती हैं. इसलिए महिलाओं को अहमियत दी जा रही है. इसी के मद्देनजर पुलिस ने एक महिला दस्ता गठित कर यहां पर तैनात करने का निर्णय लिया है, ताकि महिलाओं को समस्याओं का सामना ना करना पड़े.

हमीरपुर के डीएसपी हेड क्वार्टर हितेश लखनपाल ने कहा कि सुरक्षा और यातायात प्रबंधन के हिसाब से पुलिस ने तैयारियां पूरी कर ली है. मेला मैदान को 4 सेक्टर में विभाजित किया गया है. महिलाओं की सुरक्षा के लिए एक महिला दस्ता गठित किया गया है. यातायात व्यवस्था के लिए भी विशेष प्रबंध किए गए हैं. डीएसपी ने लोगों से चिह्नित स्थलों पर वाहन पर करने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details