हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर नादौन पंचायत समिति व किटपल पंचायत को मिला राष्ट्रीय पुरस्कार

By

Published : Apr 24, 2021, 3:34 PM IST

डीसी हमीरपुर देबश्वेता बनिक ने बताया कि राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में नादौन पंचायत समिति और किटपल पंचायत को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया. जिसे वर्चुअल माध्यम से प्रधानमंत्री, ग्रामीण विकास मंत्री भारत सरकार और मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश ने संबोधित किया. देबश्वेता बनिक ने बताया कि पंचायती राज कार्यक्रम कोरोना प्रोटोकॉल के तहत मनाया गया.

Nadaun Panchayat Samiti and Kitpal Panchayat got National Award
फोटो

हमीरपुरः राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में नादौन पंचायत समिति और किटपल पंचायत को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया. पुरस्कार से सम्मानित पंचायत प्रतिनिधियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वर्चुअल माध्यम से संबोधित किया और देश के विकास में पंचायती राज के महत्व पर रोशनी डाली.

कोरोना प्रोटोकॉल के तहत मनाया पंचायती राज कार्यक्रम

डीसी हमीरपुर देबश्वेता बनिक ने बताया कि पंचायती राज कार्यक्रम कोरोना प्रोटोकॉल के तहत मनाया गया, जिसे वर्चुअल माध्यम से प्रधानमंत्री, ग्रामीण विकास मंत्री भारत सरकार और मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश ने संबोधित किया. उन्होंने बताया कि हमीरपुर जिला के नादौन पंचायत समिति और किटपल पंचायत को भी राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया.

वीडियो.

बता दें कि इस मौके पर उपायुक्त हमीरपुर ने प्रधानमंत्री की तरफ से नादौन पंचायत समिति को पंडित दीन दयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार से सम्मानित किया, जिसमें पंचायत समिति नादौन को प्रशस्ति पत्र के अतिरिक्त 25 लाख रुपये का पुरस्कार मिला और पंचायत किटपल को प्रशस्ति पत्र व 5 लाख रुपये के पुरस्कार से सम्मानित किया.

ये भी पढ़ें-बाहरी राज्यों से प्रदेश में आने वाले लोग एक सप्ताह तक रहें होम आइसोलेटः CM जयराम

ABOUT THE AUTHOR

...view details