हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

HPTU हमीरपुर ने जारी किया स्पॉट राउंड का शेड्यूल, VC ने कही ये बात

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर में स्पॉट राउंड के जरिए अब इंजीनियरिंग, फार्मेसी, एमबीए और एमसीए की सैकड़ों खाली सीटें भरी जाएंगी.

By

Published : Aug 2, 2019, 10:36 PM IST

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर ने स्पॉट राउंड का शेड्यूल जारी कर दिया है. प्रदेश के करीब 45 तकनीकी महाविद्यालयों में इंजीनियरिंग, फार्मेसी, एमबीए और एमसीए समेत अन्य विभागों में सैकड़ों सीटें खाली रह गई है. विवि प्रशासन ने इन सीटों को अब स्पॉट राउंड के माध्यम से भरने का फैसला लिया है.

जिन विद्यार्थियों ने तकनीकी विवि की काउंसलिंग में भाग लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन नहीं किया है, ऐसे विद्यार्थी भी स्पॉट राउंड के लिए पात्र होंगे. बता दें कि बीटेक डायरेक्ट और लेटरल एंट्री का स्पॉट राउंड 6 अगस्त को सुबह 9 बजे से शुरू होगा.

बी-आर्किटेक्चर, होटल मैनेजमेंट का स्पॉट राउंड 7 अगस्त, बी-फार्मेसी डायरेक्ट व लेटरल और बी-फार्मेसी आयुर्वेद का स्पॉट राउंड 8 अगस्त को राजकीय बहु-तकनीकी महाविद्यालय बड़ू के सभागार-1 में होगा.

साथ ही एमटेक, एम-फार्मेसी, एमएससी फिजिक्स, एमएससी एन्वायरनमेंटल साइंस, स्नातकोत्तर डिप्लोमा योग और जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन 6 अगस्त, एमबीए, एमबीए टूरिज्म एंड होटल मैनेजमेंट 7 अगस्त, एमसीए डायरेक्ट एंड लेटरल, बीबीए, बीसीए का स्पॉट राउंड 8 अगस्त को राजकीय बहु-तकनीकी महाविद्यालय बड़ू के सभागार-2 में होगा.

HPTU हमीरपुर ने जारी किया स्पॉट राउंड का शेड्यूल

उधर, एचपीटीयू के कुलपति डॉ. एसपी बंसल ने कहा कि तकनीकी विवि में दाखिला लेने के इच्छुक अभ्यर्थी स्पॉट राउंड में भाग ले सकते हैं. उन्होंने कहा कि काउंसलिंग में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को सभी प्रमाण पत्र साथ लाने होंगे.

ये भी पढ़ें: केंद्र सरकार के खिलाफ हमीरपुर में गरजे मजदूर, श्रम बोर्ड के कानूनों में बदलाव को लेकर प्रदर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details