हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बीपीएल परिवार से छिनी छत, मकान जमींदोज होने से हुए बेघर

बरसात के मौसम में बीपीएल परिवार बेघर हो गया है. हालांकि प्रशासन की तरफ से त्रिपाल टेंट लगाने के लिए दिया गया है, लेकिन बरसात में टेंट में गुजारा करना भी मुश्किल है. घटना से प्रभावित परिवार का करीब 2 लाख का नुकसान हो गया है.

By

Published : Sep 15, 2019, 8:52 AM IST

बीपीएल परिवार से छिनी छत, मकान जमींदोज होने से हुए बेघर

हमीरपुर: जिला के अंतर्गत भोरंज में एक बीपीएल परिवार का मकान गिर जाने से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. घटना से प्रभावित परिवार का करीब 2 लाख का नुकसान हो गया है. बरसात के मौसम में परिवार बेघर हो गया है. हालांकि प्रशासन की तरफ से त्रिपाल टेंट लगाने के लिए दिया गया है, लेकिन बरसात में टेंट में गुजारा करना भी मुश्किल है.

प्रधान ग्राम पंचायत भोरंज गरीब दास ने बताया कि तुलसी राम पुत्र पंजकु राम गांव बुल्हा भोरंज डाकघर और तहसील भोरंज का स्लेट पोश दो कमरों का रिहायशी मकान शुक्रवार को देर शाम जमींदोज हो गया, जिससे लगभग 2 लाख का नुकसान हो गया.

बता दें कि मकान गिरने के समय सभी सदस्य घर के बाहर थे. अब गरीब परिवार के सिर से छत छिनने से उन्हें रहने का कोई ठिकाना नहीं है. हालांकि, एसडीएम कार्यालय से गरीब परिवार को टेंट लगाने के लिए तिरपाल दिया गया है. पंचायत प्रतिनिधियों ने पटवारी को नुकसान का आकलन करने के लिए कहा है ताकि, गरीब परिवार को उचित सहायता मिल सके.

ये भी पढ़ें: इंजीनियर-डे पर शामिल नहीं होंगे इंजीनियर, इस तुगलकी फरमान का कर रहे हैं विरोध

ग्राम पंचायत प्रधान गरीब दास ने बताया कि नए मकान के लिए पैसे स्वीकृत करवाना पंचायत की प्राथमिकता है. पंचायत गरीब परिवार की हर संभव सहायता करेगी. इस बारे में तहसीलदार अमर सिंह ने बताया कि गरीब परिवार को रहने के लिए तिरपाल दे दिया है. पटवारी के आकलन के बाद सहायता राशि भी दे दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details