हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

इस बार जल्द निकलेगा बोर्ड कक्षाओं का रिजल्ट, इस दिन से शुरू हो जाएगी इवैल्यूएशन

इस बार जल्द निकलेगा बोर्ड कक्षाओं का रिजल्ट, इस दिन से शुरू हो जाएगी इवैल्यूएशन

By

Published : Mar 22, 2019, 11:55 AM IST

उप निदेशक उच्चतर शिक्षा विभाग कार्यालय

हमीरपुरः प्रदेश में इस बार पिछले वर्ष की अपेक्षा 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे जल्द ही घोषित होंगे. प्रदेश में इवैल्यूएशन सेंटर बढ़ाने के साथ ही बोर्ड ने 25 मार्च से ही इवैल्यूएशन शुरू करने का निर्णय लिया है.

उप निदेशक उच्चतर शिक्षा विभाग कार्यालय

पहले प्रदेश में 31 इवैल्यूएशन सेंटर पर 10वीं और 12वीं कक्षा के अभ्यर्थियों की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया जाता था, लेकिन अब बोर्ड ने इवैल्युएशन सेंटर को बढ़ा कर 53 कर दिया है. कुल ने 22 इवैल्यूएशन सेंटर प्रदेश में नए स्थापित किए गए हैं. इससे अब छात्रों को परीक्षा परिणाम के लिए लंबा इंतजार नहीं करना होगा.

उच्च शिक्षा विभाग हमीरपुर के उपनिदेशक जसवंत सिंह ने कहा कि शिक्षा बोर्ड ने इवैल्युएशन सेंटर बढ़ा दिए हैं. प्रदेश भर में अब कुल 53 इवैल्यूएशन सेंटर पर उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन होगा. इससे उम्मीद है कि परीक्षा परिणाम पिछले वर्ष की अपेक्षा जल्द घोषित होगा. इस बार 25 और 26 मार्च तक मूल्यांकन शुरू होने की उम्मीद है.

उप निदेशक उच्चतर शिक्षा विभाग कार्यालय

उपनिदेशक जसवंत सिंह ने कहा कि हमीरपुर में पहले दो इवैल्यूएशन सेंटर थे और अब इन्हें बढ़ाकर 7 कर दिया गया है. नए सेंटर का ब्यौरा देते हुए उपनिदेशक ने कहा कि पिछले वर्ष सेंटर भी कम थे और उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन भी ज्यादा जल्दी शुरू हो नहीं हो पाया था, लेकिन इस बार कमियों को पूरा करते हुए इवैल्यूएशन सेंटर बढ़ा दिए गए हैं और इवैल्यूएशन का कार्य भी जल्द से जल्द शुरू करने का निर्णय लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details