हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

भरमौर में हाई वोल्टेज करंट की चपेट में आने से महिला घायल

चंबा के भरमौर उपमंडल में करंट की चपेट में आने से एक महिला जख्मी हो गई. वहीं. क्षेत्र में हाई वोल्टेज की वजह के कई इलेक्ट्रानिक उपकरण जल गए. वहीं, ग्रामीणों द्वारा की गई शिकायत पर बिजली बोर्ड का कहना है कि लाइन की जांच की जाएगी.

By

Published : Sep 2, 2021, 9:28 PM IST

woman-injured-due-to-electrocution-in-bharmour
फोटो.

चंबा: जिले के भरमौर उपमंडल की होली घाटी में गुरुवार को बिजली के करंट से एक महिला जख्मी हो गई. जिसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र होली में उपचार के लिए भर्ती कराया गया. हाई वोल्टेज की वजह से कई इलेक्ट्रानिक उपकरण भी जल गए. हादसे के बाद बिजली बोर्ड ने लाइनों की जांच की बात कही है.

भरमौर के होली और आसपास के हिस्सों में हाई वोल्टेज से विद्युत उपकरणों को नुकसाल पहुंचा है. पहले मामले में होली स्थित गुरुकुल आवास में हाई वोल्टेज से दो बिजली मीटर, मोबाइल चार्जर और एक टीवी जल गया. इसी तरह कुलेठ पंचायत के तूह गांव भी बिजली मीटर समेत विद्युत उपकरणों को नुकसान पहुंचा है.

ग्रामीणों ने बताया कि तूह गांव की 46 वर्षीय महिला सीमा देवी पत्नी दलीप चंद नंगे पांव हैंडपाइप के पास मौजूद थी. इसी दौरान अचानक महिला को झटका लगा और बेसुध होकर जमीन पर गिर पड़ी. जिसके बाद मौके पर मौजूद लोगों ने उपचार के लिए महिला को निजी वाहन से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र होली पहुंचाया. जहां उपचार के बाद महिला को छुट्टी दे दी गई है. मेडिकल ऑफिसर डॉ. विवेक शर्मा ने बताया कि करंट का झटका लगने से महिला जख्मी हो गई है. प्राथमिक उपचार के बाद महिला को घर भेज दिया गया है.


बता दें कि इससे पहले भी होली बाजार में दुकानदारों के पंखों समेत अन्य उपकरण हाई वोल्टेज की भेंट चढ़ गए थे. उपभोक्ताओं का कहना है कि इस बाबत बिजली बोर्ड के समक्ष बार-बार शिकायत दर्ज करवा चुके हैं. बावजूद इसके समस्या का अभी तक समाधान नहीं हो पाया है. उधर, विभाग के होली स्थित कनिष्ठ अभियंता का कहना है कि ट्रांसफार्मर में उचित क्षमता का ही लोड है, अगर ऐसा कुछ हुआ है तो सभी लाइनों की जांच की जाएगी.

ये भी पढ़ें: चंबा के तीसा में सड़क हादसा, तीन लोगों की मौके पर मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details