हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मेडिकल कॉलेज चंबा में दो आइसोलेशन वार्ड, चिकित्सा अधिकारियों को जागरूकता फैलाने के निर्देश

By

Published : Mar 8, 2020, 10:53 AM IST

कोरोना वायरस से निपटने के लिए मेडिकल कॉलेज चंबा में दो आइसोलेशन वार्ड स्थापित किए हैं. चंबा में कोरोना वायरस के 6 मामले पहले सामने आए थे, लेकिन किसी भी व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है. स्वास्थ्य विभाग ने सभी चिकित्सा अधिकारियों को अपने इलाकों में जागरूकता फैलाने के निर्देश दिए हैं.

Medical College Chamba
मेडिकल कॉलेज चंबा में दो आइसोलेशन वार्ड.

चंबा:कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में दहशत का माहौल है. इस वायरस को लेकर भारत में भी स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग अलर्ट है. देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना वायरस के लक्षण सामने आते ही लोगों को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है और उनके टेस्ट किए जा रहे हैं. हिमाचल के साथ लगते पंजाब और जम्मू-कश्मीर में भी कुछ मामले सामने आए हैं.

चंबा में स्वास्थ विभाग ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए मेडिकल कॉलेज चंबा में दो आइसोलेशन वार्ड स्थापित किए हैं. इसमें वायरस के लक्षण दिखने पर मरीज को अस्पताल में भर्ती किया जा सके और टेस्टिंग के लिए उन्हें टांडा रेफर किया जा सके.

वीडियो रिपोर्ट.

चंबा में कोरोना वायरस के 6 मामले पहले सामने आए थे, लेकिन किसी भी व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है. स्वास्थ्य विभाग ने सभी चिकित्सा अधिकारियों को अपने इलाकों में जागरूकता फैलाने के निर्देश दिए हैं, ताकि इस वायरस से लोग घबराए नहीं.

क्या कहते है सीएमओ

चंबा के सीएमओ डॉ. राजेश गुलेरी का कहना है कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए चंबा में दो आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं. इस संक्रमण से निपटने के लिए प्रदेश के 2 बड़े मेडिकल कॉलेज चयनित किए गए हैं. इसमें आईजीएमसी शिमला और मेडिकल कॉलेज टांडा शामिल है. लोगों को इस वायरस से घबराने की जरूरत नहीं है, बल्कि एतियात बरतने की जरूरत है. लोगों से कम हाथ मिलाएं, साबुन से बार-बार हाथ धोएं और अपने मुंह और नाक पर कम हाथ लगाएं.

ये भी पढ़े:बारिश ने बढ़ाई बागवानों की मुश्किलें, करसोग में बारिश से स्टोन फ्रूट को नुकसान

ABOUT THE AUTHOR

...view details