हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

चंबा: कोरोना काल में मदद के लिए आगे आई ये संस्था, राशन सहित अन्य चीजें करवा रही मुहैया

हिमाचल प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू चल रहा है इसी के चलते सत्ता पक्ष, विपक्ष और सामाजिक संस्थाएं लोगों को दिक्कत ना हो इस बात का ख्याल रख रही हैं. इसमें चंबा जिला के अंतर्गत आने वाली सहयोग फाउंडेशन भी अपना योगदान दे रही है. सहयोग फाउंडेशन के अध्यक्ष सिद्धार्थ का कहना है कि इस महामारी के दौर में चंबा जिला के ग्रामीण इलाकों में लोगों को राशन, ऑक्सीमीटर, पीपी किट और थर्मामीटर जैसे महत्वपूर्ण सामान उपलब्ध करवा रहे हैं. हमारी फाउंडेशन का मुख्य मकसद इस महामारी के दौर में कोई भी व्यक्ति भूखे पेट ना सोए और किसी भी व्यक्ति को दिक्कत ना हो उस का विशेष ध्यान रखा जा रहा है.

By

Published : Jun 2, 2021, 6:21 PM IST

sahyog-foundation-in-chamba-is-helping-people-in-corona
sahyog-foundation-in-chamba-is-helping-people-in-corona

चंबाःहिमाचल प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू चल रहा है इसी के चलते सत्ता पक्ष, विपक्ष और सामाजिक संस्थाएं लोगों को दिक्कत ना हो इस बात का ख्याल रख रही हैं. इसमें चंबा जिला के अंतर्गत आने वाली सहयोग फाउंडेशन भी अपना योगदान दे रही है.

बता दें कि लोगों को खाद्य सामग्री सहित स्वास्थ्य सामग्री मुहैया करवाने में यह फाउंडेशन लगातार निरंतर प्रयास कर रही है. चंबा जिला के अलग-अलग क्षेत्रों में इस फाउंडेशन के सदस्य लोगों को खाद्य सामग्री बांट रहे हैं. उसके साथ ही ऑक्सीमीटर, मास्क और हैंड सैनिटाइजर इत्यादि बांटने में लगातार अपना कार्य कर रहे हैं.

वांगल पंचायत में राशन और अन्य सामान करवाया उपलब्ध

सहयोग फाउंडेशन के अध्यक्ष सिद्धार्थ बकारियां कहा कि कोरोना महामारी में लोगों को खाने के सामान की दिक्कत ना हो उस का विशेष ध्यान रखा जा रहा है और चंबा जिला के अलग-अलग क्षेत्रों में संस्था की ओर से राशन ऑक्सीमीटर मास्क और अन्य स्वास्थ्य सामग्री भी लोगों को गांव-गांव, पंचायत-पंचायत में जाकर बांटी जा रही है. इसी के चलते आज वांगल पंचायत में भी लोगों को इस फाउंडेशन ने राशन और अन्य सामान उपलब्ध करवाया है.

वीडियो.

बता दें कि यह फाउंडेशन इससे पहले डलहौजी प्रशासन को भी 100 ऑक्सीमीटर सहित राशन की खेप दे चुकी है, ताकि जरूरतमंद लोग को मदद मिल सके. इस महामारी के दौर में जहां वाहनों की आवाजाही पर रोक लगी है तो वहीं दूसरी ओर लोगों को घरों में रहने की हिदायतें भी दी जा रही है.

क्या कहते हैं सहयोग फाउंडेशन के अध्यक्ष

वहीं, सहयोग फाउंडेशन के अध्यक्ष सिद्धार्थ बकारियां का कहना है कि इस महामारी के दौर में चंबा जिला के ग्रामीण इलाकों में लोगों को राशन, ऑक्सीमीटर, पीपीई किट और थर्मामीटर जैसे महत्वपूर्ण सामान उपलब्ध करवा रहे हैं. हमारी फाउंडेशन का मुख्य मकसद इस महामारी के दौर में कोई भी व्यक्ति भूखे पेट ना सोए और किसी भी व्यक्ति को दिक्कत ना हो उस का विशेष ध्यान रखा जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः-ETV इम्पैक्ट: अब सीधे बिलासपुर अस्पताल पहुंची केंद्र की मदद, जेपी नड्डा के बेटे को देना पड़ा दखल

ABOUT THE AUTHOR

...view details