हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

चंबा में खाद्य आपूर्ति विभाग ने सब्जी विक्रेताओं को जारी किए निर्देश

जिला प्रशासन ने एसेंशियल सर्विसेज से जुड़ी दुकानों को ही खोलने की अनुमति दी है उसमें सब्जी विक्रेता भी शामिल है हालांकि बाजार में 3 घंटे जरूरी सामान संबंधी दुकानें खुली रहेंगी. उस दौरान खरीदारी करने वाले ग्राहकों से सब्जी विक्रेता और अन्य दुकानदार अधिक दाम ना वसूले इसे लेकर यह टीम पूरी नजर बनाए हुए हैं.

By

Published : May 10, 2021, 1:08 PM IST

vegetable-vendors
फोटो

चंबा:कोरोना संक्रमण बढ़ते मामलों को देखते हुए जहां सरकारी और निजी बसें पूरी तरह से बंद है और नई बंदिशें लागू कर दी गई हैं, दूसरी और जिला प्रशासन ने जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक विभाग के माध्यम से बाजार में सब्जी विक्रेताओं सहित अन्य दुकानदारों के रेट लिस्ट को लेकर टीम गठित की है, इस टीम की अगुवाई जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक अधिकारी अरविंद शर्मा कर रहे हैं.

खाद्य आपूर्ति नियंत्रक विभाग के माध्यम से बाजार दुकानदारों की रेट लिस्ट जारी

बता दें कि बाजार में जिला प्रशासन ने एसेंशियल सर्विसेज से जुड़ी दुकानों को ही खोलने की अनुमति दी है. उसमें सब्जी विक्रेता भी शामिल है हालांकि बाजार में 3 घंटे जरूरी सामान संबंधी दुकानें खुली रहेंगी. उस दौरान खरीदारी करने वाले ग्राहकों से सब्जी विक्रेता और अन्य दुकानदार अधिक दाम ना वसूले इसे लेकर यह टीम पूरी नजर बनाए हुए हैं. बाजार में आज से बंदिशें पूरी तरह से लागू की गई हैं और जो लोग बाजार में खरीदारी करने के लिए आएंगे उन्हें सोशल डिस्टेंस के साथ-साथ मास्क पहनने के लिए भी यह टीम सहायता करेगी.

वीडियो रिपोर्ट.

आज से नई बंदिशें लागू हुई

चंबा जिला में आज से नई बंदिशें लागू हुई हैं जिसके बाद सब्जी विक्रेताओं सहित जरूरी सामान संबंधित दुकानदारों को रेट लिस्ट जारी करने के निर्देश जिला प्रशासन के माध्यम से जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक विभाग करवा रहा है, ताकि इस महामारी के दौर में दुकानदार ग्राहकों से अधिक दाम ना वसूल सके.

खाद्य आपूर्ति नियंत्रक अधिकारी, अरविंद शर्मा दे रहे जानकारी
वहीं दूसरी ओर जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक अधिकारी अरविंद शर्मा का कहना है कि चंबा जिला में इस महामारी के दौर में जिला प्रशासन ने साफ तौर पर कहा है कि सब्जी विक्रेताओं सहित जो अन्य दुकानदार हैं वह ग्राहकों से अधिक दाम ना वसूल है इसको लेकर सब्जी विक्रेताओं को सख्त चेतावनी जारी की गई है और रेट लिस्ट जारी करने के निर्देश दिए गए हैं इसके अलावा एसेंशियल सर्विस से जुड़ी दुकानों के दुकानदारों को भी निर्देश दिए हैं कि वह ग्राहकों से अधिक दाम ना वसूले और अपनी दुकानों के बाहर रेट लिस्ट जरूर लगवाएं.

ये भी पढ़ें-केंद्र सरकार का वैक्सीन बजट ₹35 हजार करोड़, खर्च मात्र ₹4,744 करोड़

ABOUT THE AUTHOR

...view details