हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

भाई को राखी बांधने आई बहन निकली कोरोना पाॅजिटिव, कोविड केयर सेंटर किया गया शिफ्ट

जिला के बरमाणा क्षेत्र के बैरी-रजादियां में भाई-बहन के रिश्ते को निभाने के लिए बद्दी से बिलासपुर पहुंची बहन कोरोना पाॅजिटिव पाई गई. जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग ने तुंरत प्रभाव से महिला के नजदीकी कॉन्टेक्ट में आए सभी लोगों को क्वारंटाइन कर दिया है. साथ ही इनके कोरोना टेस्ट लेने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है.

By

Published : Aug 3, 2020, 3:23 PM IST

corona positive
corona positive

बिलासपुर: भाई-बहन के रिश्ते को निभाने के लिए बद्दी से बिलासपुर पहुंची बहन कोरोना पाॅजिटिव पाई गई. जिला के बरमाणा क्षेत्र के बैरी-रजादियां में अपने भाई के पास दो दिन पहले पहुंची बहन की रिपोर्ट सोमवार को कोरोना पाॅजिटिव आई है.

दरअसल, बद्दी की एक निजी कंपनी में कार्यरत इस महिला का संदिग्धता के आधार पर 31 जुलाई को कोरोना सैंपल लिया गया था. उसके बाद महिला अपनी पति के साथ बैरी-रजादियां में अपने भाई के घर में आ गई थी. सोमवार को महिला की कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है. जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग ने तुंरत प्रभाव से महिला के नजदीकी कॉन्टेक्ट में आए सभी लोगों को क्वारंटाइन कर दिया है. साथ ही इनके कोरोना टेस्ट लेने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है.

खबर की पुष्टि करते हुए जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. परविंद्र सिंह ने बताया कि महिला की कोरोना पाॅजिटिव होने की सूचना बद्दी प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग बिलासपुर को दे दी है. इसके बाद महिला को अब कोविड केयर सेंटर चांदपुर में शिफ्ट कर दिया गया है. उन्होंने समस्त जनता से आग्रह किया है कि कोविड टेस्ट होने वाले संदिग्ध लोग बिल्कुल भी मूवमेंट नहीं कर सकते हैं, जब तक इनकी रिपोर्ट नहीं आती है.

गौरतलब है कि बिलासपुर में कोरोना के मामले 102 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं. जिनमें से 65 ठीक हो चुके हैं. साथ ही अभी तक 37 एक्टिव केस मौजूद हैं. इन एक्टिव मरीजों का इलाज कोविड केयर सेंटर चांदपुर में किया जा रहा है. उधर, बिलासपुर सीएमओ डाॅ. प्रकाश दडोच ने कहा कि बैरी-रजादियां एरिया को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. इस एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने यहां पर एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान भी शुरू कर दिया है.

पढ़ें:बीजेपी नेता के संपर्क में आए 2 लोग निकले कोरोना संक्रमित, 4 अन्य की रिपोर्ट भी पॉजिटिव

ABOUT THE AUTHOR

...view details