हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

खतरे में एशिया का सबसे ऊंचा पुल, जोखिम भरा हुआ सफर

By

Published : Jul 20, 2019, 5:25 AM IST

Updated : Jul 20, 2019, 12:58 PM IST

एशिया के सबसे ऊंचे पुल के रूप में विख्यात रह चुके जिला बिलासपुर के कंदरौर पुल पर लोगों को खतरा पैदा हो गया है. कंदरौर पुल पर गड्ढे पड़ चुके हैं. वहीं, पुल पर फुटपाथ न होने के कारण लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

bad condition of asia's highest bridge in bilaspur

बिलासपुर: एशिया के सबसे ऊंचे पुल के रूप में विख्यात रह चुके जिला बिलासपुर के कंदरौर पुल पर लोगों को खतरा पैदा हो गया है. कंदरौर पुल पर गड्ढे पड़ चुके हैं और बिना मरम्मत के पुल अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है. वहीं, पुल पर फुटपाथ न होने के कारण लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

गौरतलब है कि कंदरौर पुल का निर्माण जिला बिलासपुर में सतलुज नदी पर भाखड़ा बांध बनने के बाद हुआ था. इस पुल की दशा सुधरने की अपेक्षा दिन-प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है, जिस कारण लोग चिंतित हैं. इस पुल पर बड़े-बड़े गड्ढे पड़ने के अलावा बरसाती पानी की निकासी नालियां भी बंद पड़ी हैं. इससे न केवल लोगों को बल्कि पुल को भी खतरा है.

वीडियो

वहीं, थोड़ी सी बारिश होने से भी लोगों का यहां से वाहनों को ले जाना जोखिम भरा हो जाता है. स्थानीय जनता ने प्रदेश सरकार व संबंधित विभाग से आग्रह किया है कि जल्द कंदरौर पुल की दशा सुधारने के लिए कदम उठाए जाएं.

ये भी पढे़ं-शिमला NH-5 पर सड़क से नीचे लुढ़की कार, 2 घायल

Last Updated : Jul 20, 2019, 12:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details