हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 7 PM

हिमाचल में उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने लिस्ट जारी कर दी है. मंडी लोकसभा सीट से प्रतिभा सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है . वहीं, मंगलवार को जिला शिमला में पेट्रोल ने अपने पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. शिमला में पेट्रोल 100.11, पावर पेट्रोल 103.70 और डीजल 90.28 रुपये रहा. लखीमपुर खीरी घटना को लेकर शिमला में कांग्रेस ने भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. पढ़ें, शाम 7 बजे तक की हिमाचल की बड़ी खबरें.....

By

Published : Oct 5, 2021, 6:58 PM IST

top 10 news of himachal pradesh
हिमाचल प्रदेश की दस बड़ी खबरें.

लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की सूची, प्रतिभा सिंह होंगी मंडी से उम्मीदवार

हिमाचल में उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने लिस्ट जारी कर दी है. मंडी लोकसभा सीट से प्रतिभा सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है

कमरतोड़ महंगाई! पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी, शिमला में प्रति लीटर दाम 100 के पार
मंगलवार को जिला शिमला में पेट्रोल ने अपने पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. शिमला में पेट्रोल 100.11, पावर पेट्रोल 103.70 और डीजल 90.28 रुपये रहा. वहीं दाम बढ़ने से का सीधा असर आम लोगों की जेब पर पड़ेगा. बढ़ती महंगाई को लेकर जनता में भी सरकार के प्रति रोष है.राजधानी शिमला में पेट्रोल ने तोड़े पुराने रिकॉर्ड, सौ के पार पहुचा पेट्रोल

पंचायत उपचुनाव में कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों ने जीता सत्ता का सेमीफाइनल: सुंदर ठाकुर

लाहौल स्पीति में पंचायत चुनावों में कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों ने अधिकतर सीट पर जीत दर्ज की है. जिला परिषद के 6 वार्डों में भी कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी की विजेता बनकर उभरे हैं. पंचायत उपचुनाव में मिली जीत को कांग्रेस ने इसे सत्ता का सेमीफाइनल करार दिया है.

इस बार नवरात्र में बंगाल के पर्यटकों का शिमला घूमना होगा बेहद खास, HPTDC ने जारी किया विशेष पैकेज

नवरात्र के मौके पर बंगाल से हिमाचल आने वाले सैलानियों के लिए एचपीटीडीसी यानी हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम ने खास तरह का पैकेज जारी किया है. पर्यटन निगम के निदेशक अमित कश्यप का कहना है कि विशेष पैकेज के तहत बंगाल के सैलानी जैसे ही हिमाचल की सीमा में दाखिल होंगे, वहीं से पर्यटन निगम उन्हें अपनी सेवाएं देना शुरू कर देगा.

लखीमपुर खीरी घटना: शिमला में कांग्रेस का प्रदर्शन, राठौर बोले: देश में चल रहा मोदी कानून

लखीमपुर खीरी घटना को लेकर शिमला में कांग्रेस ने भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि भाजपा सरकार तरह-तरह के हथकंडे अपना कर किसानों के आंदोलन को तोड़ने की कोशिश कर रही है, लेकिन किसान आज भी एकजुट हैं. ऐसे में जब सरकार के हाथ नाकामी लगी तो अब किसानों को गाड़ियों के नीचे रौंदा जा रहा है.

कांग्रेस प्रत्याशी को बूथ स्तर पर लीड दिलाने के लिए कमर कस लें हर कार्यकर्ता: पृथ्वी सिंह नेगी

करसोग में मंगलवार को आयोजित हुई ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई. जिसमें मंडी संसदीय क्षेत्र में होने जा लोकसभा उपचुनाव की तैयारियों को लेकर मंथन किया गया. ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष पृथ्वी सिंह नेगी की अध्यक्षता में आयोजित हुई इस बैठक में कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर कांग्रेस प्रत्याशी को अधिक से अधिक लीड दिलाने के निर्देश दिए गए.

हिमाचल में धीमी हुई कोरोना की रफ्तार, लेकिन एक्टिव केस अभी भी 1400 पार

प्रदेश में कोरोना संक्रमण फैलने की रफ्तार धीमी जरूर हुई, लेकिन एक्टिव मामलों की संख्या अभी भी 1409 है. पाॅजिटिविटी दर 2.1 प्रतिशत दर्ज की गई. जो कि पहले की तुलना में काफी कम है

उपचुनाव से पहले अर्की कांग्रेस में विद्रोह शुरू, अर्की ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने राठौर को भेजा इस्तीफा

उपचुनाव से पहले अर्की कांग्रेस में विवाद शुरू हो गया है. अर्की विधानसभा क्षेत्र में राजेंद्र ठाकुर सचिव हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी को टिकट न देकर संजय अवस्थी पीसीसी महासचिव को देने पर राजेंद्र ठाकुर के साथ ही अर्की ब्लॉक कांग्रेस द्वारा रूपसिंह ठाकुर सहित सामूहिक इस्तीफा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर (himachal congress president Kuldeep Rathore) को भेज दिया है.

कर्मचारियों को लेकर दिए गए बयान पर विक्रमादित्य की सफाई, बोले- किसी को आहत करने का नहीं था मकसद

विक्रमादित्य सिंह ने सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों पर दिए गए बयान पर सफाई पेश की है. उनका कहना है कि उनके बयान को बीजेपी आईटी सेल ने तोड़ मरोड़ कर जनता के सामने पेश किया है.

चिन्हित केंद्रों पर 11 अक्तूबर से शुरू होगी धान खरीद, किसानों को पोर्टल पर करना होगा रजिस्ट्रेशन

खाद्य आपूर्ति विभाग और कृषि विभाग के सहयोग से हिमाचल सरकार 11 अक्तूबर से धान की खरीद शुरू कर रही है. यह खरीद चिन्हित खरीद केंद्रों पर होगी. खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग ने कहा कि विभाग आने वाले दो दिन में पोर्टल खोलने की योजना बना रहा है. पोर्टल खोलने के बाद किसानों को फसल बेचने के लिए इसमें रजिस्ट्रेशन करना होगा. जैसे-जैसे किसान पंजीकरण करवाते रहेंगे उसी प्रकार खरीद भी होती रहेगी.

ये भी पढ़ें:कांगड़ा: कृपाल परमार के खिलाफ पोस्टर 'वॉर', जगह-जगह लगे हैं Posters

ABOUT THE AUTHOR

...view details