हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

ठियोग में कर्फ्यू तोड़ने और गैर तरीके से जिला में प्रवेश करने पर दो मामले दर्ज

ठियोग में कर्फ्यू तोड़ने और गैर तरीके से प्रवेश करने पर पुलिस ने जिला में आने की जानकारी को छुपाए रखने और बिना पास से प्रवेश करने पर मामला दर्ज कर दिया है.

By

Published : Apr 20, 2020, 12:07 AM IST

Updated : Apr 21, 2020, 12:29 PM IST

Two cases registered for breaking curfew in Theog
ठियोग में कर्फ्यू तोड़ने और गैर तरीके से जिला में प्रवेश करने पर दो मामले दर्ज

ठियोग /शिमलाः जिला में कोरोना को लेकर पूरी तरह से प्रशासन अपनी कमर कसे हुए है. लोगों के आने जाने पर पूरी सख्ती बरती जा रही है, लेकिन इसी बीच कुछ लोग इधर-उधर जा रहे हैं और कर्फ्यू का उल्लंघन कर रहे हैं.

ठियोग में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला जहां तीन लोग पंजाब के मजीठा से जिला में आ गए थे. हालांकि इनके पास अनुमति पत्र था, पर इनको तीनो लोगों प्रशासन ने होम क्वारेंटाइन पर रखा था.

लेकिन रविवार को इन्में से एक व्यक्ति बाजार में समान लेते देखा गया. जब इस बारे में मकान मालिक से बात की गई तो उनका कहना है कि उन्हें पड़ोसी के माध्यम से अपने किरायदारों के आने की बात पता चली थी और उन्होंने फोन पर इसकी जानकारी ली.

लेकिन पंजाब से आये इन लोगों की बातों से संतुष्ट न होने के कारण उन्होंने इसकी सूचना एसडीएम ठियोग ओर पुलिस को दी. इस बात को लेकर ठियोग पुलिस ने धारा 188 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. एसएचओ ठियोग सन्तोष कुमार ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि जितेश नाम का युवक जोकि ताज होटल का कर्मी है.

वह अपनी पत्नी रिचा व मां कुलबंत कौर के साथ ठियोग आया हैं. बाहरी राज्य से आने के बाद जितेश को अपने घर पर ही रहना था लेकिन वह रविवार को बाजार में समान लेने निकल गया.क्वारेंटाइन के उलंघना को लेकर अब ठियोग पुलिस ने मामला दर्ज कर सिविल अस्पताल ठियोग में तीनों का चेकअप करवाने के बाद अब उन्हें घर में ही रहने को कहा है.

वीडियो
वहीं, दूसरा एक मामला ठियोग के बातोग गांव में सामने आया है. जहां बतोग के रहने वाले जीत राम पुत्र के घर पर 17 अप्रैल की शाम को उसका दामाद राजेश जो कि पंचकूला निवासी है.

बिना किसी अनुमति के प्रवेश कर गया, लेकिन 2 दिन बीत जाने के बाद भी उसने प्रशासन को इसकी कोई सूचना नहीं दी ओर ये बात किसी को भी पता नही लगी कि ये कैसे अनुमति पत्र के बिना राज्य में प्रवेश कर गया.रविवार को इसकी सूचना मिलते ही ठियोग डीएसपी कुलविंदर सिंह ने पुलिस को मौके पर भेजा और इसकी पूरी जानकारी हासिल की गई.

मौके पर गयी पुलिस की टीम को राजेश ने बताया कि वह 10 अप्रैल को पिंजौर गया था और 17 अप्रैल को एक गाड़ी के चालक सुरेश के साथ शिमला आया. उसके बाद वह किसी तरह शिमला से ठियोग अपने ससुराल पहुंच गया. किसी भी तरह का अनुमति पत्र न होने के कारण पुलिस ने राजेश के खिलाफ धारा 188 ,269 व 270 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

Last Updated : Apr 21, 2020, 12:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details