हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 1 PM

धर्मशाला में बीजेपी वर्किंग ग्रुप की बैठक हो रही है. भाजपा विधायक विशाल नेहरिया पर उनकी पत्नी ने मारपीट और घरेलू हिंसा के आरोप लगाए हैं. पढ़ें दोपहर 1 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

By

Published : Jun 26, 2021, 1:04 PM IST

TOP NEWS
TOP NEWS

धर्मशाला में BJP वर्किंग ग्रुप की बैठक, CM जयराम और अनुराग ठाकुर भी मौजूद

धर्मशाला में बीजेपी वर्किंग ग्रुप की बैठक हो रही है. मीटिंग में सरकार व संगठन में तालमेल व सरकार के कामकाज की समीक्षा भी की जा रही है. उपचुनाव की रणनीति भी इसी मीटिंग में डिस्कस की जाएगी.

विशाल नेहरिया की बढ़ी मुश्किलें! पत्नी ने लगाए गंभीर आरोप, आज रखेंगे अपना पक्ष

धर्मशाला से भाजपा विधायक विशाल नेहरिया पर उनकी पत्नी ने मारपीट और घरेलू हिंसा के आरोप लगाए हैं. जिसके बाद अब नेहरिया भी लोगों के सामने अपना पक्ष रखने के लिए मीडिया से मुखातिब होंगे.

अनुपम खेर ने शिमला यात्रा से जुड़ी एक और यादगार लम्हों को किया साझा

अनुपम खेर शिमला से वापस मुंबई लौट चुके हैं. मुंबई लौटने के बाद अनुपम खेर लगातार शिमला यात्रा से जुड़ी यादगार लम्हों को साझा कर रहे हैं. अब अनुपम खेर ने एक और वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. अनुपम खेर इस वीडियो में भारतीय सेना की तारीफ करते हुए दिख रहे हैं.

दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए सेना तैयार: जनरल नरवणे

सेना प्रमुख ने शिमला में प्रशिक्षण कमान(आरट्रैक) का दौरा किया. इसके बाद जनरल नरवणे ने हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से भी मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने आपसी हित के मुद्दों पर चर्चा की. इस दौरान उन्होंने गवर्नर हाउस में चिनार का पौधा भी रोपा. जनरल नरवणे ने कहा कि सेना दुश्मन की हर नापाक हरकत का जवाब दे रही है.

दिल्ली जाने के लिए नहीं झेलनी होगी परेशानी, 1 जुलाई से बहाल होगी HRTC की वॉल्वो सेवा

कोरोना के मामले कम होने के चलते सरकार की ओर से बस सेवा को बहाल करने का फैसला लिया गया है. प्रदेश से बाहर 50 फीसदी क्षमता के साथ बस संचालन शुरू किया जा रहा है. हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन की बस सेवा का लाभ उठाने के लिए यात्री वेबसाइट पर जाकर बुकिंग कर सकते हैं.

आश्रय का केंद्र सरकार पर हमला, नि:शुल्क वैक्सीन के नाम पर महंगाई बढ़ाकर सरकार वसूल रही खर्च

मंडी संसदीय क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी आश्रय शर्मा ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा वैक्सीनेशन के नाम पर सरकार महंगाई बढ़ाकर जनता से खर्च वसूल रही है. आश्रय ने कहा कि पेट्रोल की कीमत 100 के ऊपर है. कोरोना काल में लोगों का आर्थिकी पहले से ही प्रभावित है ऊपर से महंगाई के कारण लोगों की परेशानी दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है. ऐसे में नि:शुल्क वैक्सीन का दावा जनता के साथ छलावा है.

सुंदरनगर: गौशाला में लगी आग, 2 पशुओं की दर्दनाक मौत

मंडी जिला के बल्ह क्षेत्र के केहड़ गांव में आग ने जमकर तांडव मचाया है. आगजनी की घटना में गौशाला में बंधे दो पशुओं की दम घुटने से दर्दनाक मौत हो गई. इस घटना में प्रभावित परिवार को करीब 80 हजार रुपये का नुकसान हुआ है.

NIT में स्टूडेंट एक्टिविटी सेंटर का उद्घाटन करेंगे अनुराग ठाकुर

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) रविवार यानी 27 जून को राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान हमीरपुर में स्टूडेंट एक्टिविटी सेंटर (student activity center) का उद्घाटन करेंगे. समारोह के बाद अनुराग ठाकुर हमीरपुर के परिधि गृह में जन समस्याएं (Public Problems) सुनेंगे. वहीं, क्षेत्र में कोरोना महामारी के नियंत्रण के लिए जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी प्रशासनिक अधिकारियों से लेंगे.

मोमो खाने बैठे भाई-बहन पर दुकान के कर्मचारी ने तेजधार हथियार से किया हमला

हमीरपुर के जाहू बाजार में दुकान में मोमो खाने बैठे भाई बहन पर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है. पुलिस के मौके पर पहुंचने से पहले ही आरोपी मौके से फरार हो चुका था. मामले में दोनों भाई-बहन के बयान दर्ज कर लिए गए हैं. पुलिस द्वारा मामले में आगामी कार्रवाई अम्ल में लाई जा रही है.

देवभूमि में प्राचीन परंपरा कायम, कोरोना काल में भी नहीं रुका दो बहनों का मिलन

देवभूमि हिमाचल प्रदेश में मनाए जाने वाले पारंपरिक एवं प्रसिद्ध मेलों में माता शूलिनी (Mata Shoolini) का मेला भी प्रमुख माना जाता है. बदलते परिवेश के बावजूद यह मेला अपने प्राचीन परंपरा को संजोए हुए हैं. सोलन जिला में मनाया जाने वाला राज्यस्तरीय शूलिनी मेला (State Level Shoolini Fair ) भले ही दूसरे साल भी कोरोना महामारी की भेंट चढ़ गया हो, लेकिन सालों से चलती आ रही देव परंपराएं और पौराणिक विधि-विधान से शुक्रवार को सोलन में मां शूलिनी का अपनी बहन दुर्गा से मिलन हो ही गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details