हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

नशे के खिलाफ प्रदेशभर में महाअभियान शुरू, सीएम जयराम ठाकुर ने की शुरुआत

शुक्रवार को शिमला के रिज मैदान पर भी नशे के खिलाफ विशेष अभियान की शुरूआत सीएम जयराम ठाकुर की मौजूदगी में हुई. इसी बीच सीएम जयराम ठाकुर ने लोगों से नशे के विरोध चलाए जा रहे अभियान में सहयोग देने की बात कही.

By

Published : Nov 15, 2019, 7:36 PM IST

डिजाइन फोटो

शिमला: शुक्रवार को पूरे प्रदेश में नशे पर लगाम लगाने के लिए विशेष अभियान का आगाज हो गया है. इसी कड़ी में राजधानी के रिज मैदान से नशे के खिलाफ विशेष अभियान की शुरूआत सीएम जयराम ठाकुर की मौजूदगी में हुई.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि नशे को खत्म करने के लिए प्रदेश सरकार ने महाअभियान के जरिए बहुआयामी रणनीति तैयार की है. उन्होंने कहा कि ये अभियान औपचारिकता मात्र नहीं है, बल्कि इसके सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे.

मुख्यमंत्री ने बताया कि नशे के विरुद्ध अभियान चलाने और कारगार नीति अपनाने के लिए सात उत्तरी राज्य एक साथ मिले हैं. उन्होंने कहा कि इन प्रयासों की मदद से नशे से निपटने के लिए संयुक्त रणनीति भी तैयार की गई है और सूचना का आदान-प्रदान भी संभव हो सका है.

वीडियो

सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार ने राज्य में पांच नशा मुक्ति केन्द्र खोलने का निर्णय लिया है. पहला केंद्र शुक्रवार को न्यू शिमला के निजी अस्पताल में स्थापित किया गया है. इस केंद्र में लोगों को नशे के चंगुल से बाहर आने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि होटल प्रबंधकों को भी प्रदेश में आने वाले पर्यटकों को नशे से दूर रहने के लिए जागरूक करना चाहिए.

बता दें कि सीएम ने विशेष अभियान के शुभारंभ पर ऑनलाइन न्यू शिमला में नशा मुक्ति केन्द्र और हिमाचल प्रदेश राज्य मनोरोग चिकित्सा प्राधिकरण की वेबसाइट का शुभारंभ भी किया. इसी बीच उन्होंने नशे के बारे में जागरूक करने के लिए पोस्टर व शिमला जिला प्रशासन की ओर से तैयार की गई प्रचार सामग्री भी जारी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details