हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

शिमला पुलिस ने पर्यटकों को पढ़ाया सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ, रिज पर बांटे मास्क

शनिवार को सदर पुलिस की ओर से शिमला आने वाले पर्यटकों और स्थानीय लोगों के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया. वीकेंड पर शनिवार व रविवार को सैंकड़ों पर्यटक शिमला घूमने आते हैं. कई जगहों पर देखा गया है कि पर्यटक मास्क का प्रयोग नहीं करते हैं. ऐसे में संक्रमण फैलने का खतरा अधिक रहता है.

By

Published : Jul 10, 2021, 1:22 PM IST

Updated : Jul 10, 2021, 2:18 PM IST

फोटो
फोटो

शिमला: हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण कम हुआ है, लेकिन अभी खत्म नहीं हुआ है. आशंका कोरोना की तीसरी लहर की भी जताई जा रही है. विशेषज्ञों का कहना है कि सावधानी और नियमों के पालन करके ही हम इस संक्रमण से बच सकते हैं.

शासन और प्रशासन की ओर से लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है. शनिवार को सदर पुलिस की ओर से शिमला आने वाले पर्यटकों और स्थानीय लोगों के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया. वीकेंड पर शनिवार व रविवार को सैंकड़ों पर्यटक शिमला घूमने आते हैं. कई जगहों पर देखा गया है कि पर्यटक मास्क का प्रयोग नहीं करते हैं. ऐसे में संक्रमण फैलने का खतरा अधिक रहता है.

पुलिस आए दिन ऐसे पर्यटकों का चालान भी करती है. शनिवार से शुरु किए गए दो दिवसीय जागरूकता अभियान में पुलिस पर्यटकों का चालान नहीं करेगी, बल्कि उन्हें मास्क पहनने के लिए प्रेरित करेगी. जागरूकता अभियान के पहले दिन रिज पर पुलिस ने मास्क बांटें और लोगों से पहनने की अपील की.

वीडियो

एसएचओ सदर थाना संदीप चौधरी ने बताया कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है. तीसरी लहर की संभावना बनी हुई है. ऐसे में मास्क पहनना जरूरी है. शनिवार व रविवार को काफी संख्या में शिमला घूमने पर्यटक आते हैं. इस दौरान कई पर्यटक नियमों की अवहेलना करते हैं. ऐसे में सदर थाना पुलिस की ओर से लोगों को जागरूक किया जा रहा है. जिनके पास मास्क नहीं है, उन्हें मास्क भी दिया जा रहा है. एसएचओ ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है.

ये भी पढ़ें: कुल्लू मनाली की वादियों में उमड़ा पर्यटकों का सैलाब, कोरोना को निमंत्रण दे रही लापरवाही

Last Updated : Jul 10, 2021, 2:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details