हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

16 वर्षीय प्रांजल की 250 से अधिक चित्रों की प्रदर्शनी गेयटी थिएटर में आयोजित

By

Published : Oct 8, 2021, 6:17 PM IST

गेयटी थियेटर प्रर्दशनी हाल में 16 वर्षीय कक्षा 10वीं की छात्रा प्रांजल गोयल की कलात्मक कृतियों प्रदर्शनी का आयोजन किया गया.प्रदर्शनी 10 अक्टूबर तक जारी रहेगी.

प्रांजल
प्रांजल

शिमला: गेयटी थियेटर प्रर्दशनी हाल में 16 वर्षीय कक्षा 10वीं की छात्रा प्रांजल गोयल की कलात्मक कृतियों प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. इस प्रदर्शनी का उद्घाटन डॉ. पंकज ललित, , निदेशक, भाषा, कला और संस्कृति, हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा किया गया था. प्रदर्शनी 10 अक्टूबर तक जारी रहेगी. हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय, शिमला के दृश्य कला विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर हिम चटर्जी को विशिष्ट अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया. उद्घाटन समारोह में विभिन्न क्षेत्रों की कई अन्य प्रसिद्ध हस्तियों ने भी भाग लिया.


प्रदर्शनी के दौरान प्रांजल गोयल द्वारा बनाई गई 250 से अधिक पेंटिंग को प्रदर्शित किया गया. कलात्मक कार्य ने जीवन, धर्म, रचनात्मक कला और समकालीन सामाजिक मुद्दों के विभिन्न पहलुओं को छुआ.कार्यक्रम के प्रशंसक इस बात से भी मोहित थे कि कैसे हर पेंटिंग के पीछे एक कहानी दर्शाती गई. इससे पहले, पिछले महीने उत्तर क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र, संस्कृति मंत्रालय, भारत सरकार दवारा एक पेंटिंग प्रदर्शनी पटियाला में भी आयोजित की गई थी. जिसे भी प्रशंसा मिली थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details