हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

डेंटल कॉलेज में गर्ल्स स्टूडेंट को मिलेगी हॉस्टल की सुविधा, बंद पड़े हॉस्टल का जीणोद्धार शुरू

डेंटल कॉलेज प्रबंधन ने बीडीएस कर रहे गर्ल्स स्टूडेंट को बेहतर सुविधा देने के लिए पुराने बंद पड़े हॉस्टल का जीणोद्धार करवाना शुरू कर दिया है. डेंटल कॉलेज के प्रिंसीपल डॉक्टर आशु गुप्ता ने बताया कि इस हॉस्टल में डेंटल कॉलेज की छात्राओं को आने वाली परेशानियों का निपटारा कर दिया गया है. बाकी बचा हुआ काम जैसे गीजर आदि उसे भी करवाया जा रहा है, जिससे कि छात्राओं को किसी तरह की परेशानियां न पेश आए.

By

Published : Jan 11, 2021, 7:15 PM IST

maintenance work start in girls dental college Shimla
maintenance work start in girls dental college Shimla

शिमलाः डेंटल कॉलेज में गर्ल्स स्टूडेंट को अब हॉस्टल के लिए नहीं भटकना पड़ेगा. डेंटल कॉलेज प्रबंधन ने बीडीएस कर रहे गर्ल्स स्टूडेंट को बेहतर सुविधा देने के लिए पुराने बंद पड़े हॉस्टल का जीणोद्धार करवाना शुरू कर दिया है.

गौर रहे कि ब्लेसिंगटन में गल्स होस्टल के दो फ्लोर में मुरम्मत डेंटल कॉलेज प्रशासन की ओर से करवाई जा रही है. यह हॉस्टल मेडिकल कॉलेज का है, यहां के एक ब्लॉक में डेंटल कॉलेज की छात्राएं भी रहती है. वहीं, इस बिल्डिंग को अनसेफ भी घोषित किया गया था.

जानकारी अनुसार इसकी दीवारों में काफी दरारें आई थी और अन्य भी कई समस्याएं थी, जिसके कारण छात्राओं की ओर से काफी बार शिकायतें दी गई थी. छात्राओं को बिजली, शौचालय और दीवारों में दरार आने की वजह से काफी परेशानियों से दो-चार होना पड़ रहा था.

क्या थी समस्याएं

इसके अलावा उन्हें पानी की समस्या भी होस्टल में पेश आ रही थी. इसके साथ ही दीवारों में आई दरारों के बारे में पीडब्ल्यूडी को सूचित किया गया, जिसके बाद उन दरारों को भरा गया. वहीं, शौचालय की भी मुरम्मत करवाई गई. इसके अलावा गीजर की भी ब्लॉक में दिक्कतें थी, उन्हें भी ठीक करवाने का काम चल रहा है. वहीं, छात्राओं की ओर से शौचालय में पानी न आने की शिकायत को लेकर भी प्रशासन ने बिल्डिंग में 4 टंकियों की सुविधा उपलब्ध करवाई है.

80 प्रतिशत काम पूरा

डेंटल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉक्टर आशु गुप्ता ने बताया कि इस हॉस्टल में डेंटल कॉलेज की छात्राओं को आने वाली परेशानियों का निपटारा कर दिया गया है. बाकी बचा हुआ काम जैसे गीजर आदि उसे भी करवाया जा रहा है. जिससे कि छात्राओं को किसी तरह की परेशानियां न पेश आए.

उन्होंने बताया कि कोरोना काल में हॉस्टल खाली चल रहा था, जिसके चलते आसानी से काम भी करवाया गया. उन्होंने बताया कि 70 से 80 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है, बाकि बचे काम को भी जल्द ही पूरा करवा दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details