हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

उपचुनाव में बीजेपी के खिलाफ वोट करेगी संयुक्त किसान मोर्चा, तीनों कृषि कानून वापस लेने की मांग

तीनों कृषि कानून की वापसी की मांग को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. हिमाचल में 30 अक्टूबर एक लोकसभा और तीन विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं. ऐसे में संयुक्त किसान मोर्चा ने उपचुनाव में बीजेपी के खिलाफ वोट करने का ऐलान किया है.

By

Published : Oct 27, 2021, 3:36 PM IST

Updated : Oct 27, 2021, 3:57 PM IST

संयुक्त किसान मोर्चा
संयुक्त किसान मोर्चा

शिमला: तीनों कृषि कानून की वापसी की मांग को लेकर पिछले एक साल से किसान राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के पास डटे हुए हैं. देशभर में किसान संगठनों ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. हिमाचल में 30 अक्टूबर एक लोकसभा और तीन विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं. ऐसे में संयुक्त किसान मोर्चा ने उपचुनाव में बीजेपी को वोट नहीं देने का फैसला किया है.

संयुक्त किसान मोर्चा के प्रदेश संयोजक अनिन्दर सिंह नॉटी ने शिमला में पत्रकार वार्ता को संबोधित किया. उन्होंने कहा की संयुक्त किसान मोर्चा उपचुनाव में बीजेपी का विरोध करेगी. चारों सीटों पर बीजेपी की हार होगी. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर-खीरी में केंद्रीय मंत्री के बेटे ने किसानों पर गाड़ी चढ़ाकर आंदोलन को कुचलने का काम किया है.

वीडियो

किसानों ने देशभर में बीजेपी को सत्ता से उखाड़ने का काम शुरू कर दिया है. यूपी में भी किसानों की यह मुहिम रंग लाई है. प्रदेश में 30 अक्टूबर को भाजपा के विरोध में मत का प्रयोग किया जाएगा. इसके लिए लोगों को भी जागरूक किया गया है.

ये भी पढ़ें: भाजपा का प्रचार फुल विकास गुल, चारों सीटों पर जीतेगी कांग्रेस, BJP की जमानत होगी जब्त: संजय दत्त

Last Updated : Oct 27, 2021, 3:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details