हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

शिमलाः डॉ. शैली फोतेदार को मिला सर्वश्रेष्ठ शोध पत्र प्रस्तुति पुरस्कार

राजकीय डेंटल कॉलेज शिमला के पब्लिक हेल्थ डेंटिस्ट्री विभाग में कार्यरत डॉ. शैली फोतेदार को इंडियन एसोसिएशन ऑफ पब्लिक हेल्थ डेंटिस्ट्री के राष्ट्रीय सम्मेलन में सर्वश्रेष्ठ शोध पत्र प्रस्तुति पुरस्कार मिला है. डेंटल कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रो. आशु गुप्ता ने डॉ. शैली को उनकी इस शैक्षणिक उपलब्धि पर बधाई दी है.

By

Published : Jan 14, 2021, 7:35 PM IST

dentist Dr Shaili Fotedar
dentist Dr Shaili Fotedar

शिमलाःराजकीय डेंटल कॉलेज व अस्पताल शिमला के पब्लिक हेल्थ डेंटिस्ट्री विभाग में कार्यरत डॉ. शैली फोतेदार को इंडियन एसोसिएशन ऑफ पब्लिक हेल्थ डेंटिस्ट्री के राष्ट्रीय सम्मेलन में सर्वश्रेष्ठ शोध पत्र प्रस्तुति पुरस्कार मिला है. डॉ. शैली फोतेदार का शोध पत्र का विषय हिमाचल में ओरल कैंसर रहा, जिसमें उन्होंने रिजनल कैंसर सेंटर के साथ मिलकर शोध किया.

डेंटल कॉलेज के विभागाध्यक्ष प्रो. विनय भारद्वाज ने बताया कि डॉ. शैली ने पहले भी तीन राष्ट्रीय स्तर की सम्मेलन में बेस्ट पेपर प्रेजेंटेशन अवार्ड हासिल किए हैं. डॉ. शैली फोतेदार ने 2012 में चेन्नई, 2016 भुवनेश्वर में और 2018 को मेरठ में मुंह के रोग, लक्षण, कारण और बचाव के संबंधित शोध पत्र प्रस्तुत कर बेस्ट पेपर प्रेजेंटेशन अवार्ड हासिल किए हैं.

उन्होंने बताया कि डॉ. शैली फोतेदार की विभिन्न राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय शोध पत्रिकाओं में लगभग 50 वैज्ञानिक शोध पत्र प्रकाशित हुए हैं. विभाग में स्थित तंबाकू सेक्शन सेंटर के माध्यम से उन्होंने कई लोगों को तंबाकू का सेवन छोड़ने के लिए प्रेरित किया है. डेंटल कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रो.आशु गुप्ता ने डॉ. शैली को उनकी इस शैक्षणिक उपलब्धि पर बधाई दी है.

ये भी पढ़ें-वोटर लिस्ट से पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा का नाम गायब, हाई कोर्ट जाने की दी चेतावनी

ABOUT THE AUTHOR

...view details