हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

राशिफल : इस राशि वालों पर बरसेगी गणेश जी की कृपा

भगवान गणेश (Lord Ganesha) जी की उपासना के लिए बुधवार (Wednesday) का दिन विशेष माना जाता है. बुधवार विघ्नहर्ता गणेश जी को समर्पित है. सभी देवों में प्रथम पूज्य गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए बुधवार को गणेश अथर्वशीर्ष स्त्रोत का पाठ करना काफी शुभ माना जाता है. मान्यता है कि इससे भगवान गणेश जल्द प्रसन्न हो जाते हैं और भक्तों के सारे संकट मिटाकर उनके जीवन में सुख-समृद्धि का वास कर देते हैं. पढ़ें आज किस राशि पर होगा भगवान गणेश की कृपा...

By

Published : Nov 17, 2021, 6:01 AM IST

Updated : Nov 17, 2021, 6:56 AM IST

17 november horoscope
17 नवंबर का राशिफल

बुधवार, 17 नवंबर का राशिफल

मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल)-चंद्रमा की स्थिति आज मेष राशि में है. जो चंद्रमा को आपके प्रथम भाव में लाता है. आप अपने खोए हुए मिलन या किसी विशेष को फिर से खोज लेंगे. इस तरह का एक सकारात्मक मोड़ आपकी खुशी में इजाफा कर सकता है. यह जीवन शक्ति के लिए एक शक्ति-पैक दिन है और जोश अपने सबसे अच्छे रूप में होगा. हालांकि, हो सकता है कि आप अपनी वर्तमान गति, प्रगति या कार्य की उपलब्धि से संतुष्ट न हों. आप सामान्य से अधिक रचनात्मक होते हैं और तेज गति वाले वातावरण में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए और अधिक पहल करना चाहते हैं. स्वास्थ्य के मामले में, आप औसत दिन के लिए हैं.

वृष (21 अप्रैल से 21 मई)-चंद्रमा की स्थिति आज मेष राशि में है. इससे चंद्रमा आपके बारहवें भाव में आ जाता है. आज आपके वाद-विवाद में पड़ने की संभावना है. आपको किसी भी खुले टकराव से बचना चाहिए. कानूनी विवाद भी आपको परेशान कर सकते हैं. ध्यान में हाथ आजमाएं या आराम करने और आराम करने के लिए अपनी पसंद के संगीत का सहारा लें. बेहतर होगा कि आज आप किसी महत्वपूर्ण कार्य को शुरू करने में देरी करें. आप महसूस कर सकते हैं कि कम से कम वित्त के मामले में स्थिरता और सुरक्षा होना आवश्यक है. सेहत के लिहाज से आपका दिन औसत रहेगा.

मिथुन (22 मई से 21 जून)-चंद्रमा की स्थिति आज मेष राशि में है. इससे चंद्रमा आपके 11वें भाव में आ जाता है. आप अपने प्रिय के साथ एक जलती हुई केमिस्ट्री बनाने के मूड में हैं. आपको सलाह दी जाती है कि किसी भी पेशेवर मामले को अपने प्रिय के साथ साझा करने से बचें. आप उनके साथ अपने पसंदीदा विषयों पर चर्चा करके संतुष्ट महसूस करेंगे. कामकाज के लिहाज से आज आप ऊर्जावान महसूस करने की संभावना है. अपनी ऊर्जा और ध्यान को कार्यों पर केंद्रित करने के लिए आपकी प्रशंसा भी की जा सकती है. वरिष्ठों से चर्चा चल रही है. आप अपने साथियों और कार्यस्थल पर लोगों को प्रेरित करने की संभावना रखते हैं.

कर्क (22 जून से 22 जुलाई)- चंद्रमा की स्थिति आज मेष राशि में है. इससे चंद्रमा आपके दसवें भाव में आ जाता है. अपनी आत्मा के साथी के जटिल दिमाग का पता लगाने के लिए तैयार रहें. अपने प्रेमी के साथ घर के कामों में लगे रहने से आपके रोमांटिक रिश्ते को बढ़ावा मिलेगा. ऊर्जा के निवेश के लिए दिन अच्छा है लेकिन रियल्टी या वाहन में भी निवेश के लिए नहीं. उच्च पदों पर बैठे लोगों के साथ जुड़े रहने का प्रयास करें क्योंकि वे या तो आपको अच्छा व्यवसाय दे सकते हैं. रचनात्मक या तकनीकी विचारों को तत्काल ध्यान या प्रशंसा नहीं मिल सकती है. इसलिए आप विचारों को लागू करने में पूरी तरह से व्यस्त रहेंगे.

सिंह (23 जुलाई से 23 अगस्त)- चंद्रमा की स्थिति आज मेष राशि में है. इससे चंद्रमा आपके नवम भाव में आ जाता है. क्लासिक फ़िल्मों की धुनें आज रात आपको याद दिला देंगी. आप अपने जीवन साथी के साथ एक लघु नाटक खेलने के मूड में हैं. चलचित्र. इस खूबसूरत शाम में संगीत, नृत्य, नाटक आपके दिलों पर राज करने की संभावना है. दिन इस बात का संकेत देता है कि आप पैसों के सहारे अपनी जीवन-शैली को बनाए रखने में सक्षम होंगे और इसमें कोई समझौता नहीं होगा. आपके विचारों का उपयोग सकारात्मक व्यावसायिक परिणाम लाने के लिए किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:दिल्ली-NCR में प्रदूषण से हालात बिगड़ने पर हिमाचल पहुंच रहे पर्यटक, शिमला सहित इन शहरों की हवा बिल्कुल शुद्ध

कन्या (24 अगस्त से 22 सितंबर)-चंद्रमा की स्थिति आज मेष राशि में है. इससे चंद्रमा आपके आठवें भाव में आ जाता है. आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने वित्त के प्रति नकारात्मक रवैये से बचें. उत्तराधिकार (संपत्ति या धन) से संबंधित मुद्दे संयुक्त वित्त की तरह धीरे-धीरे सामने आने लग सकते हैं. अनसुलझे मुद्दों के कारण आपके आत्मविश्वास का स्तर गिर सकता है. इसलिए, यदि आप वास्तव में कुछ नया शुरू करना चाहते हैं, तो आपको अंतिम निर्णय लेने से पहले दो बार सोचने की जरूरत है. आप धैर्य से काम लेंगे और अपने सहकर्मियों से मुलाकात करेंगे. यह अंततः आपके आत्मविश्वास का निर्माण करेगा.

तुला (23 सितंबर से 23 अक्टूबर)- चंद्रमा की स्थिति आज मेष राशि में है. इससे चंद्रमा आपके सातवें भाव में आ जाता है. लव लाइफ के लिहाज से यह दिन शानदार साबित होगा. आपके प्रियतम के साथ कई कीमती पल बिताने की संभावना है. आप अपनी सार्वजनिक छवि को निखारने के लिए कुछ और पैसे भी खर्च कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र में आपको चुनौतीपूर्ण अवधि का अनुभव होने की संभावना है. गलतफहमी के चलते किसी से अनबन होने के योग हैं. टकराव होने से आपको इस तनावपूर्ण स्थिति से उबरने में मदद नहीं मिलेगी. आपको अपने कार्यों से अवगत होने की आवश्यकता है. आपकी पूजा का तरीका बहुत अलग होगा.

वृश्चिक (24 अक्टूबर से 22 नवंबर)-चंद्रमा की स्थिति आज मेष राशि में है. इससे चंद्रमा आपके छठे भाव में आ जाता है. आज वही पुरानी रट है. हालांकि, विपरीत लिंग के लोग आपको दिनचर्या से बाहर कर सकते हैं और आपकी आत्माओं को जीवंत करने का प्रयास कर सकते हैं. दिल के मामलों में आप कठोर हो सकते हैं. अगर आप कर्ज के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो दिन अच्छा है. हालांकि आपको बड़े कर्ज लेने से बचने की सलाह दी जाती है. किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने या नई पहल करने के लिए यह सबसे अच्छा दिन नहीं है लेकिन निश्चित रूप से लंबित कार्यों को पूरा करने के लिए एक बेहतरीन दिन है.

धनु (23 नवंबर से 21 दिसंबर)-चंद्रमा की स्थिति आज मेष राशि में है. इससे चंद्रमा आपके पंचम भाव में आ जाता है. साथ में कुछ अच्छा समय बिताने से आपको अपने प्रिय से भावनात्मक सहयोग मिल सकता है. रोमांटिक आनंद का आनंद लेने और आनंद लेने के लिए यह सही समय हो सकता है. अवकाश यात्रा पर जाने की तीव्र इच्छा पर्याप्त नहीं हो सकती है क्योंकि अधिक खर्च से बचने के लिए आपको अपने मंगेतरों पर काम करने की आवश्यकता हो सकती है. अद्भुत रचनात्मक ऊर्जा रखने से आप अपने पेशेवर कौशल को सुधारने का आग्रह कर सकते हैं. लेकिन सुनिश्चित करें कि आप अपनी क्षमता के भीतर जिम्मेदारियों को निभाएं, कहीं ऐसा न हो कि जब चीजें सही न हों तो आपको पछताना पड़ सकता है.

मकर (22 दिसंबर से 20 जनवरी)- चंद्रमा की स्थिति आज मेष राशि में है. इससे चंद्रमा आपके चौथे भाव में आ जाता है. आपका प्रिय भविष्य को लेकर चिंतित हो सकता है. हालांकि, आप विचारों में किसी भी मतभेद को दूर करने के लिए एक संयुक्त निर्णय लेने वाले सत्र में शामिल हो सकते हैं. घर या वाहन खरीदने जैसी बुद्धिमानी से खरीदारी करते समय सुनिश्चित करें कि आप खुले विचारों वाले रहें. करियर के हिसाब से अपनी दैनिक गतिविधियों पर काम करना सीखें और अपने साथियों पर महत्वपूर्ण बैठकों का प्रबंधन छोड़ दें. विश्वास परियोजनाओं के सुचारू कामकाज को सुनिश्चित करने में सहायता कर सकता है. जैसा कि आप मात्रा से अधिक गुणवत्ता पर जोर देते हैं, आपको असाइनमेंट में तेजी लाने की कोई जल्दी नहीं हो सकती है.

कुंभ (21 जनवरी से 18 फरवरी)- चंद्रमा की स्थिति आज मेष राशि में है. इससे चंद्रमा आपके तीसरे भाव में आ जाता है. हो सकता है कि अपने प्रिय को हल्के में लेना चीजों के बारे में जाने का सही तरीका न हो. अपने आप को व्यक्त करना सीखें. सिंगल लोगों को अपने जीवन के प्यार से मिलने का मौका मिल सकता है. खर्चे बढ़ सकते हैं क्योंकि छोटी दूरी की यात्राएं हो सकती हैं. हो सकता है कि आप अच्छी मौद्रिक स्थिति में न हों इसलिए नकदी प्रवाह बढ़ाने के बारे में सोचें. व्यावसायिक रूप से यह संचार के लिए एक आदर्श दिन हो सकता है क्योंकि आप सेवा प्रदाताओं के साथ बातचीत कर सकते हैं. संदेह को स्पष्ट करने और मामलों को सुलझाने के लिए असंतोष के मामले में एक स्वस्थ चर्चा में शामिल हों.

मीन (19 फरवरी से 20 मार्च)- चंद्रमा की स्थिति आज मेष राशि में है. इससे चंद्रमा आपके दूसरे भाव में आ जाता है. आराम करने और अपने प्रिय के साथ सहवास करने का समय. आप अपने रिश्ते में आए बदलावों से संतुष्ट महसूस कर सकते हैं. अपनी आर्थिक उलझनों को सुलझाने के लिए किसी विशेषज्ञ की मदद लें. लंबी अवधि की वित्तीय योजना और क्रियान्वयन पर जोर दें. अपने काम के प्रति भावनात्मक लगाव आपको दिन का पूरा आनंद लेने में मदद कर सकता है. कार्यक्षेत्र में लगातार प्रगति हो सकती है. आत्मविश्वास हमेशा उच्च स्तर पर बना रह सकता है क्योंकि आप अपने सहकर्मियों के साथ कुछ मजेदार पलों का आनंद ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें:हिम तेंदुए के लिए खतरा बन रहे हैं फेरल डॉग, सर्वे में हुआ खुलासा

Last Updated : Nov 17, 2021, 6:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details