हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

Aaj Ka Rashifal: जानें कैसा रहेगा आपका आज का द‍िन

अपनी जन्म तारीख और राशि के आधार पर जानिए आज आपका दिन कैसा रहने वाला है. साथ ही आज आपके सितारे क्या कहते हैं. आज आपका वैवाहिक जीवन कैसा रहने वाला है. आखिर छात्रों के लिए आज का दिन कैसा साबित होगा. व्यापार के क्षेत्र में और ऑफिस में आज आपका दिन कैसा गुजरने वाला है. ऐसे तमाम सवालों के जवाब ईटीवी भारत हिमाचल पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य से जानिए, आज का राशिफल...

By

Published : Sep 10, 2021, 6:00 AM IST

todays horoscope
आज का राशिफल.

शुक्रवार, 10 सितम्बर का राशिफल

मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल)- चंद्रमा आज तुला राशि में गोचर करेगा. आपके लिए, यह चंद्रमा को छठे भाव में लाता है. आप भावनात्मक स्थिरता का आनंद लेंगे और अपने प्रिय का समर्थन करेंगे. आपका पार्टनर आप पर भरोसा देखकर खुश होगा. व्यावसायिक संबंध बनाने में निवेश करने के लिए भी दिन आकर्षक साबित हो सकता है, लेकिन रियल एस्टेट, कमोडिटी या स्टॉक में निवेश करने के लिए यह अच्छा नहीं है. इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि जब अटकलों की बात हो तो दूरी बनाए रखें. यह उन दिनों में से एक है जब आपको सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखने के लिए दूसरों के साथ समझौता और समायोजन करना पड़ता है.

वृष (21 अप्रैल से 21 मई)-चंद्रमा आज तुला राशि में गोचर करेगा. आपके लिए, वह चंद्रमा को 5 वें घर में लाता है. आपका प्रिय किसी विशेष चीज़ के बारे में एक अलग दृष्टिकोण रख सकता है और आपको उन्हें समझाने के लिए एक अतिरिक्त मील चलना पड़ सकता है. आपको भावनात्मक मामलों को सावधानी से संभालने की जरूरत है. आखिरकार, आप अपने मनोवैज्ञानिक पहलुओं पर अच्छी पकड़ बना पाएंगे. खर्च को लेकर आपकी सोच में बड़े बदलाव होंगे. जब आप नियमित चीजों पर पैसा खर्च करने की बात करेंगे तो अब आप अधिक सावधान और रूढ़िवादी रहेंगे.

मिथुन ( 22 मई से 21 जून)-चंद्रमा आज तुला राशि में गोचर करेगा. आपके लिए, यह चंद्रमा को चौथे घर में लाता है. आज आपको अपने शौक पूरे करने की जरूरत महसूस होगी. आप अपने परिवार को अधिक समय देंगे और अपने बच्चों के साथ अधिक से अधिक समय व्यतीत करेंगे और उन्हें अपना प्यार और स्नेह प्रदान करेंगे. आज आप कल्पनाशील और रोमांटिक मूड में रहेंगे. आपको अपने लिए अवसर पैदा करने के लिए अपनी रचनात्मकता का उपयोग करने की आवश्यकता है. आपका साथी अभिव्यक्ति के मामले में आपको मूल देखना पसंद कर सकता है.

ये भी पढ़ें:Ganesh Chaturthi 2021 : ऐसे करें भगवान गजानन को प्रसन्न, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

कर्क ( 22 जून से 22 जुलाई )- चंद्रमा आज तुला राशि में गोचर करेगा. आपके लिए, यह चंद्रमा को तीसरे घर में लाता है. कार्यस्थल पर, बड़ी साझेदारी बनाने की आपकी क्षमता आपकी एक महत्वाकांक्षी परियोजना की सफलता को देखेगी. हालांकि, अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले आपको सावधान रहने की जरूरत है. किसी सौदे को बंद करने से पहले उसके बारीक विवरण के बारे में जानना हमेशा महत्वपूर्ण होता है. आपका दिन मुश्किल भरा हो सकता है क्योंकि आपका मन दुविधा में रहेगा. शाम के समय आप अपने प्रियतम का मनोरंजन करने में समय व्यतीत करेंगे. मस्ती करना आपका आदर्श वाक्य होगा.

सिंह ( 23 जुलाई से 23 अगस्त )-चंद्रमा आज तुला राशि में गोचर करेगा. आपके लिए, यह चंद्रमा को दूसरे घर में लाता है. आप अपने पसंदीदा रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ एक सुखद दिन बिताएंगे. ऑफिस में भी आपको अपने सभी सहयोगियों का दुर्लभ सहयोग प्राप्त होगा. वित्तीय लाभ के संकेत हैं. स्वास्थ्य के लिहाज से, हालांकि यह मूड के लिहाज से बुरा दिन नहीं है, लेकिन यह अप्रत्याशित होने की संभावना है. आज वित्तीय मामलों पर कुछ गंभीर चिंतन करने और अपने धन का उपयोग करने के तरीके पर विचार करने का समय है. कार्य/व्यवसाय के लिए की गई छोटी दूरी की यात्राएं लाभकारी होंगी.

कन्या ( 24 अगस्त से 22 सितम्बर )-चंद्रमा आज तुला राशि में गोचर करेगा. आपके लिए, वह चंद्रमा को पहले घर में लाता है. आज आपके रिश्तों में तर्क और भावनाओं का बोलबाला रहेगा. भावनात्मक रूप से आप थोड़ा भ्रमित महसूस करेंगे और अपनी भावनाओं और वास्तव में आपसे क्या अपेक्षा की जाती है, के बीच झूलेंगे. हालांकि, अंत में आप दूसरों के विचारों पर निर्भर होने के बजाय अपनी आंतरिक आवाज पर अधिक ध्यान देंगे. आज आप जटिल समस्याओं का समाधान खोजने के लिए संघर्ष कर सकते हैं. आप ऐसा करने में सफल होंगे लेकिन इसमें आपकी सारी ऊर्जा लगेगी.

तुला ( 23 सितम्बर से 23 अक्टूबर )-चंद्रमा आज तुला राशि में गोचर करेगा. आपके लिए, यह चंद्रमा को बारहवें घर में लाता है. कनेक्ट और एक्सप्रेस ये दो चीजें हैं जिनका आपको आज काम पर लक्ष्य बनाना चाहिए. आप दोनों चीजों को बहुत अच्छी तरह से करते हैं, चाहे वह फोन पर व्यापार संवाद में हो, लिखित रूप में या बैठकों में हो. लोगों तक पहुंचना आज कोई मुद्दा नहीं है. आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो आप जो कुछ भी करते हैं उसमें संतुलन की तलाश करते हैं, और जैसा कि आज की ग्रहों की स्थिति आपका समर्थन करती प्रतीत होती है. साथ ही आपकी तेज याददाश्त काम से जुड़ी पिछली त्रुटियों को सुधारने में मदद करेगी.

ये भी पढ़ें:हिमाचल ने देश के सबसे ऊंचे गांव तक पहुंचाया नल से जल, पीएम मोदी के जल जीवन मिशन में देवभूमि की लंबी छलांग

वृश्चिक ( 24 अक्टूबर से 22 नवंबर )-चंद्रमा आज तुला राशि में गोचर करेगा. आपके लिए, यह चंद्रमा को 11वें घर में लाता है. आपके सितारे आज धन के बंटवारे के संकेत दे रहे हैं और इस बार, आप इसे अपने निकट और प्रियजनों के लिए करते हैं. बहुत अधिक आलोचनात्मक और विश्लेषणात्मक होना आपको परेशानी में डाल सकता है. आपको ऐसा करने की कोई आवश्यकता नहीं है. आपको अपने रास्ते में आने वाली चीजों को स्वीकार करना होगा. गलती करना मानवीय है और सुधारना स्मार्ट है. अगर आप समझते हैं कि आप गलत दिशा में काम कर रहे हैं, तो तुरंत रुक जाएं और दिशा बदल दें.

धनु ( 23 नवंबर से 21 दिसंबर )- चंद्रमा आज तुला राशि में गोचर करेगा. आपके लिए, यह चंद्रमा को दसवें घर में लाता है. व्यापारिक बैठकों की मैराथन के लिए तैयार हो जाइए, जिसके अच्छे फल मिलेंगे. महत्वपूर्ण व्यावसायिक संकेत लेने के लिए तैयार रहें और अपने व्यापार में अपना रास्ता जानें. आज सुखद आश्चर्य से इंकार नहीं किया जा सकता है. अपने प्रिय के साथ कुछ भावनात्मक क्षणों को छोड़कर, आपका प्रेम जीवन सामान्य रूप से काफी सहज रहने की संभावना है. भावनात्मक जटिलताओं को प्रबंधित करना एक चुनौती होगी. वित्तीय लाभ आज कार्ड पर है जो अप्रत्याशित स्रोतों से आ सकता है.

मकर ( 22 दिसंबर से 20 जनवरी )- चंद्रमा आज तुला राशि में गोचर करेगा. आपके लिए, यह चंद्रमा को 9वें घर में लाता है. आप स्मृति लेन में चलेंगे, उन खोए हुए पलों को संजोएंगे और बाद में पुराने दोस्तों से मिलने या संपर्क करने की इच्छा महसूस करेंगे. हालांकि, अपनों से अपेक्षाएं बोझिल लग सकती हैं. आपको अपने करियर या व्यावसायिक हितों को आगे बढ़ाने के लिए अपने धन का निवेश करने की सलाह दी जाती है. आप अपने काम और धन के बीच संतुलन बनाने का प्रयास करेंगे. आप सुनिश्चित करेंगे कि आपको पर्याप्त रिटर्न मिले. आपको कार्यस्थल पर नई तकनीकों को सीखने या अनुकूलित करने के अवसर मिल सकते हैं.

कुंभ ( 21 जनवरी से 18 फरवरी )-चंद्रमा आज तुला राशि में गोचर करेगा. आपके लिए, वह चंद्रमा को 8 वें घर में लाता है. आज आपको कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा, जो कुछ भी पाइपलाइन में है वह खुले में आ सकता है और आपको वांछित आउटपुट दिखाई देगा. साहसी और धैर्यवान, आप सबसे कठिन चुनौतियों का आसानी से सामना कर सकते हैं. शेयर बाजार और वित्त से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा. आज आपके उत्साह का स्तर बिल्कुल भी नहीं गिरेगा. ऐसा लगता है कि सभी सितारे आपके पक्ष में हैं.

मीन ( 19 फरवरी से 20 मार्च )-चंद्रमा आज तुला राशि में गोचर करेगा. आपके लिए, यह चंद्रमा को 7वें घर में लाता है. सामाजिकता से भरा दिन आपका इंतजार कर रहा है. आप अपने निकट और प्रियजनों के साथ संपर्क बनाने की संभावना रखते हैं जिनसे आप कुछ समय से नहीं मिले हैं. नए जुड़ाव और दोस्ती भी हो सकती है. यह एक सुखद और खुशी का दिन है, इसलिए इसका अधिकतम लाभ उठाएं. आपका प्रेम जीवन पीछे छूट सकता है, क्योंकि अब आप अपने करियर के विकास को प्रमुख महत्व देंगे. चूंकि आज आप अपने अंतरात्मा के साथ तालमेल नहीं बिठा रहे हैं, इसलिए आपको ध्यान करना चाहिए और स्वयं को एकत्रित करना चाहिए.

ये भी पढ़ें:अद्भुत: सिर्फ एक अंगुली से हिलती है ये विशाल चट्‌टान...जानिए 'पांडव शिला' से जुड़ी यह प्राचीन कथा

ABOUT THE AUTHOR

...view details