हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

पीएम मोदी की रैली से पहले छावनी में तब्दील हुआ शिमला, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें @ 9 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई को शिमला आ (PM Modi visit Shimla) रहे हैं. वह यहां रैली को भी संबोधित करेंगे और रोड शो में भी जनता का अभिवादन स्वीकार करेंगे. पीएम मोदी के दौरे से पहले शिमला छावनी में तब्दील (PM Modi Rally in Shimla) हो गया है. भारत में ब्रिटेन की डिप्टी हाई कमिश्नर कैरोलिन रोवेट ने हिमाचल के प्राकृतिक खेती मॉडल (natural farming in himachal pradesh) की जानकारी के लिए राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर (Himachal Governor Rajendra Vishwanath Arlekar) से मुलाकात की. पढ़ें, अब तक की बड़ी खबरें...

By

Published : May 27, 2022, 9:08 PM IST

top ten news of himachal pradesh
हिमाचल की बड़ी खबरें.

PM Modi Roadshow: शिमला में पीएम मोदी का होगा रोड शो, 30 मिनट तक देश भर के लाभार्थियों से संवाद करेंगे प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई को शिमला आ (PM Modi visit Shimla) रहे हैं. वह यहां रैली को भी संबोधित करेंगे और रोड शो में भी जनता का अभिवादन स्वीकार करेंगे. इसके अलावा देश भर में केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों से चर्चा करेंगे. पीएम मोदी की रैली को लेकर रिज मैदान पर तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं.

PM Modi Rally in Shimla: पीएम मोदी की रैली से पहले छावनी में तब्दील हुआ शिमला, चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई को शिमला आ (PM Modi visit Shimla) रहे हैं. वह यहां रैली को भी संबोधित करेंगे और रोड शो में भी जनता का अभिवादन स्वीकार करेंगे. पीएम मोदी के दौरे से पहले शिमला छावनी में तब्दील (PM Modi Rally in Shimla) हो गया है. इसके अलावा प्रधानमंत्री के आने के लिए जुब्बड़हट्टी से रिज, अन्नाडेल से शिमला और छराबड़ा से शिमला प्रस्तावित हैं. पूरे रूट पर जगह-जगह पुलिस जवानों की तैनाती की जाएगी. जवान प्रधानमंत्री के दौरे से दो दिन पहले ही तैनात कर दिए जाएंगे.

Rashtra Raksha Yagya In Sujanpur: चुनावी साल में युवा, महिला और जातीय सम्मेलनों के बाद महायज्ञ तक पहुंची सुजानपुर की सियासत!

सर्वकल्याणकारी संस्था द्वारा (SARV KALYANKARI SANSTHA) 28 मई को सुजानपुर के ऐतिहासिक प्राचीन मुरली मनोहर मंदिर में 21 प्रकांड विद्वान ब्राह्मणों से यज्ञ करवाया जाएगा. कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एवं विधायक सुजानपुर राजेंद्र राणा की मानें तो यह महायज्ञ समाज में फिर से भाईचारा व सौहार्द का वातावरण कायम करने के लिए सर्वकल्याणकारी संस्था सुजानपुर में (RASHTRA RAKSHA YAGYA IN SUJANPUR) करने का जा रही है. इस यज्ञ को राष्ट्र रक्षा यज्ञ नाम दिया गया है.

Britain Deputy High commissioner in Shimla: राज्यपाल से मिलीं ब्रिटेन की डिप्टी हाई कमिश्नर, जाना हिमाचल का प्राकृतिक खेती मॉडल
भारत में ब्रिटेन की डिप्टी हाई कमिश्नर कैरोलिन रोवेट ने हिमाचल के प्राकृतिक खेती मॉडल (natural farming in himachal pradesh) की जानकारी के लिए राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर (Himachal Governor Rajendra Vishwanath Arlekar) से मुलाकात की. राज्यपाल ने उन्हें हिमाचल में किसानों के प्राकृतिक खेती के मॉडल को लेकर रुचि के बारे में बताया. इस दौरान दोनों के बीच भारत ब्रिटेन संबंध और हिमाचल के विकास पर भी चर्चा हुई.

Political leader of Himachal: छात्र राजनीति की पौध का कमाल, सीएम जयराम से लेकर मंत्रियों ने कैंपस में सीखा पॉलिटिक्स का ए-टू-जेड

छात्र जीवन में राजनीति की भूमिका बहस का विषय हो सकती है लेकिन यह तथ्य है कि छोटे पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में छात्र राजनीति की पौध ने चुनावी राजनीति में भी कमाल किया है. मौजूदा दौर (Political leader of Himachal) में हिमाचल सरकार का नेतृत्व संभाल रहे जयराम ठाकुर खुद छात्र राजनीति की देन हैं.

CM Jairam in Tridev Sammelan: सीएम जयराम का दावा, नए रिवाज के चलते बनेगी बीजेपी की सरकार

हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 (Himachal assembly elections 2022 ) को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने तैयारियां तेज कर दी हैं. सीएम के साथ-साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता आए दिन बैठक कर आगामी रणनीतिय तैयार कर रहे हैं. इसी कड़ी में कांगड़ा के चम्बी में कांगड़ा चम्बा संसदीय क्षेत्र के त्रिदेव सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सीएम जयराम ठाकुर, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. इस दौरान सीएम ने कहा कि नए रिवाज के चलते भाजपा की सरकार प्रदेश में रिपीट होगी. इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस पर भी कई आरोप लगाए.

BJP Tridev Sammelan: कांगड़ा से स्मृति ईरानी की दहाड़- हिमाचल में भाजपा तोड़गी रिवाज, देवभूमि में फिर खिलेगा कमल

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को जिला कांगड़ा के चम्बी मैदान में (Smriti Irani addresses BJP Tridev Sammelan) आयोजित त्रिदेव सम्मेलन के दौरान कांग्रेस पर खूब हमला बोला. कांग्रेस पर तंज कसते हुए स्मृति ईरानी ने कहा (BJP Tridev Sammelan in Kangra) कि हिमाचल में विकास कार्यों को न करवाने का रिवाज कांग्रेस का था, जिसे भाजपा ने तोड़ कर रख दिया है. उन्होंने दावा किया कि हिमाचल प्रदेश में फिर से भाजपा की सरकार बनेगी.

Dispute in Kullu Congress: पतलीकुहल में CM का विरोध करने आए कांग्रेसी आपस में उलझे, संजय दत्त के खिलाफ लगाए नारे

हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 (Himachal assembly elections 2022) में अभी भले ही वक्त है, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने राजनीतिक गतिविधियां प्रदेश में तेज कर दी है. इसके साथ ही प्रदेश में कांग्रेस ने बैठकें शुरू कर दी है. वहीं, शुक्रवार को कुल्लू के पतलीकुहल में जिला कांग्रेस कमेटी मुख्यमंत्री का विरोध करने आए कांग्रेसी आपस में ही उलझ पड़े.

IIM SIRMAUR Himachal: आईआईएम के भवन निर्माण का कार्य जोरों पर, अक्टूबर माह में PM मोदी कर सकते हैं उद्घाटन

नाहन के विधायक डॉ. राजीव बिंदल ने बताया कि आईआईएम सिरमौर के भवन निर्माण का कार्य जोरों पर चल रहा है. विधायक बिंदल ने कहा कि केंद्र सरकार ने आईआईएम के (IIM SIRMAUR Himachal) रूप में एक बड़ी सौगात सिरमौर को दी है, इसके लिए वह केंद्र व प्रदेश सरकार का आभार भी व्यक्त करते हैं. उन्होंने बताया कि पहले चरण के कार्य को सितंबर-अक्टूबर तक पूरा किया जाएगा, ताकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इसका उद्घाटन करवाया जा सके.

Kinnaur Cricket Association की चुनाव प्रक्रिया में हंगामा, गुपचुप तरीके से Election करवाने के लगाए आरोप

जनजातीय जिला किन्नौर क्रिकेट एसोसिएशन (Kinnaur Cricket Association) की शुक्रवार को रिकांगपिओ के PWD विश्राम गृह में चुनाव की प्रक्रिया शुरू हुई. इस दौरान जिला किन्नौर के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों से दर्जनों क्रिकेट खेल क्लब भी इस चुनाव के बहिष्कार को लेकर चुनाव प्रक्रिया के बीच पहुंचे. इस दौरान काफी हंगामा भी देखने को मिला वहीं, युवाओं ने जिला क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

ये भी पढ़ें:Student cry over Teacher Transfer: शिक्षक के तबादले पर फूट-फूट कर रोने लगा छात्र, कहा- मैं भी जाउंगा साथ

ABOUT THE AUTHOR

...view details