हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राजगढ़ में पंचायत प्रधानों की बैठक, खंड विकास अधिकारी ने दिए ये निर्देश

By

Published : Oct 7, 2020, 1:57 PM IST

राजगढ़ में खंड की तीस पंचायतों के प्रधान, उप प्रधान, सचिवों व तकनीकी सहायकों की बैठक का आयोजन हुआ. इस दौरान अध्यक्षता खण्ड विकास अधिकारी आर. के. शर्मा ने सभी पंचायतों में विभिन्न योजना के तहत चल रहे, लंबित कामों को पंद्रह दिनों में पूरा करने के निर्देश दिए.

BDO RK Sharma organized meeting of Panchayat heads in Rajgarh
बीडीओ आर. के. शर्मा

राजगढ़:विकास खंड की तीस पंचायतों के प्रधान, उप प्रधान, सचिवों व तकनीकी सहायकों की बैठक का आयोजन बीडीओ ऑफिस राजगढ़ के सभागार में किया गया. जिसकी अध्यक्षता खण्ड विकास अधिकारी आर के शर्मा ने की. इस दौरान उन्होंने सभी पंचायतों में विभिन्न योजना के तहत चल रहे, लंबित कामों को पंद्रह दिनों में पूरा करने के निर्देश दिए.

इसके अलावा उन्होंने मनरेगा के अंतर्गत रूके हुए कामों को प्राथमिकता से पूरा करने पर बल दिया. उन्होंने पंचायत चुनाव के लिए वार्ड बंदी का काम 15 अक्टूबर से पहले पूरा करने के निर्देश भी दिए. इस दौरान आर के शर्मा ने ग्राम पंचायत विकास योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी. साथ ही इस योजना के तहत किस प्रकार से जन सहभागिता से योजना को तैयार करना है, इसके बारे में भी बताया गया.

वीडियो रिपोर्ट

उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत इस महीने के अंत तक सभी अपनी-अपनी पंचायतों में इस काम को पूरा कर ले, ताकि आने वाली ग्राम सभा में इन कार्य योजनाओं का अनुमोदन करवाया जा सके. इसके अलावा मुख्यमंत्री एक बीघा योजना के बारे में भी जानकारी दी गई.

आर के शर्मा ने बताया कि इस योजना के तहत राजगढ़ विकास खंड की सभी तीस पंचायतों के लगभग 594 कार्य स्वीकृत हुए हैं. जिन्हें आगामी दो महीनों में पूरा कर लिया जाएगा. इस बैठक में सभी पंचायतों के प्रधान, उप प्रधान व सचिवों ने भाग लिया.

ये भी पढ़ेंःपुरानी पेंशन बहाली को लेकर एनपीएस कर्मचारियों ने SDM को सौंपा ज्ञापन

ABOUT THE AUTHOR

...view details