हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

प्रदेश में मकर संक्रांति के पर्व की धूम, तत्तापानी में भारी संख्या में श्रद्धालु कर रहे हैं स्नान

प्रदेश में आज मंगलवार को मकर संक्रांति के त्योहार की धूम है. बड़ी संख्या में तत्तापानी में प्राकृतिक गर्म पानी के चश्मों में स्नान करने के लिए पहुंच रहे हैं. तत्तापानी में आयोजित कार्यक्रम में सीएम जयराम ठाकुर भी शामिल होंगे.

By

Published : Jan 14, 2020, 10:40 AM IST

holy dip at Tattapani in mandi
holy dip at Tattapani in mandi

करसोगः प्रदेश व देशभर में आज मंगलवार को मकर संक्रांति के त्योहार की धूम है. इसे लेकर कई जगह पर मेले का आयोजन भी किया जाता है. इस अवसर पर तत्तापानी में प्रदेश सरकार की ओर से 'पर्यटन उत्सव' का आयोजन किया जा रहा है.

हर साल तत्तापानी में लगने वाले मेले में शामिल होने के लिए लोग आते हैं. आज मंगलवार को भी बड़ी संख्या में लोग सतलुज के किनारे सर्दियों में निकलने वाले प्राकृतिक गर्म पानी के चश्मों में स्नान करने के लिए पहुंच रहे हैं. लोगों में इस पर्व को लेकर भारी उत्साह है. हर किसी के मन में स्नान कर सूर्य को अर्घ्य देने की होड़ है.

वीडियो.

'पर्यटन उत्सव' कार्यक्रम मे सीएम जयराम ठाकुर भी शिरकते करेंगे. बता दें कि सतलुज नदी में 800 मेगावाट के कोल डैम प्रोजेक्ट बनने से तत्तापानी तीर्थ स्थल ने इसमें जल समाधि ले ली है, लेकिन अब भी लोग भारी संख्या में यहां पहुंच रहे हैं.

वहीं, प्राकृतिक गर्म पानी के स्त्रोत कोल डैम में समा जाने को लेकर शिमला में मीडिया से रूबरू होने के दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि पर्यटन विभाग और प्रशासन ने इस बार तत्तापानी के मेले में आने वाले लोगों के लिए एक जगह एकत्रित होने और स्नान करने के लिए पानी की व्यवस्था की गई है और नदी के किनारे में भी कुछ जगह पर लोग स्नान करते हैं. इसके साथ ही श्रद्धालुओं के लिए खिचड़ी का भी प्रवधान किया गया है.

बता दें कि मकर सक्रांति पर चारों ओर पहाड़ों से घिरे गर्म पानी के प्राकृतिक चश्मों में कड़ाके की ठंड में भी लोग दूर-दूर से यहां स्नान करने पहुंच रहे हैं.

ये भी पढ़ें- CM का दावा- हिमाचल में बर्फबारी के बाद स्थिति नियंत्रण में, पर्यटकों का स्वागत है

ये भी पढ़ें- VIDEO: प्रागपुर में राज्य स्तरीय लोहड़ी मेले की पहली संध्या पर जमकर थिरके केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details