हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

करसोग में भूस्खलन ने रोकी आवाजाही, चट्टानों को ऐसे तोड़ा जाएगा

बारिश के चलते करसोग-रामपुर सड़क मार्ग पर भूस्खलन के कारण आवाजाही बंद रही. इस कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. जिम्मेदारों का कहना है कि गुरुवार दोपहर बाद आवाजाही को शुरू कर दिया गया, लेकिन बड़ी चट्टानों को नहीं हटाया जा सका. ब्रेकर की मदद से इन्हें तोड़कर हटाया जाएगा.

By

Published : Sep 9, 2021, 7:55 PM IST

करसोग
करसोग

करसोग:भारी बारिश से रामपुर मार्ग पर बेहना के समीप बुधवार देर रात को भूस्खलन हो गया. इस दौरान पहाड़ी से बड़ी चट्टाने गिरकर सड़क पर आ गई. जिससे वीरवार दोपहर तक सड़क वाहनों की आवाजाही के लिए बंद रही. यहां देर रात को भूस्खलन के बाद सड़क बंद होने से ट्रैफिक जाम रहा. जिस कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.


सुबह इसकी सूचना पीडब्ल्यूडी डिवीजन को दी गई, जिसके बाद कई घंटों तक मशक्कत करनी के बाद सड़क को यातायात के लिए खोला गया. हालांकि, सड़क पर आई बड़ी चट्टानों को अभी तक तोड़ा नहीं गया है. इन्हें अब ब्रेकर की मदद से तोड़ा जाएगा. इस बारे में विभाग ने आदेश जारी कर दिए. पीडब्ल्यूडी डिवीजन अधिशाषी अभियंता अरविंद भारद्वाज ने बताया बारिश में देर रात बेहना के पास भूस्खलन हो गया था. इस दौरान बड़ी बड़ी चट्टाने सड़क पर आ गई. जिस कारण सड़क बंद रही. उन्होंने कहा कि जेसीबी भेजकर दोपहर बाद सड़क को खोल दिया गया. जिसके बाद करसोग-रामपुर सड़क मार्ग पर वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई है.

बता दें कि बरसात के मौसम में प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में भूस्खलन की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. प्रशासन ने वाहन चालकों को सावधानी से वाहन चलाने की अपील की है. वहीं, इससे पहले रामपुर में ज्यूरी के समीप एनएच-5 पर भारी भूस्खलन के कारण बाधित एनएच-5 को मंगलवार देर शाम बहाल किया गया था, लेकिन यहां पर अभी भी पहाड़ी से पत्थर गिरने का सिलसिला जारी है. ऐसे में इस मार्ग पर आवाजाही बाधित है. नेशनल हाईवे अथॉरिटी की ओर से मार्ग को बहाल करने का कार्य जारी है. मार्ग से मलबा और पत्थर को हटाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें :परमवीर विक्रम बत्रा की जयंती, करगिल का वो 'शेरशाह', जिसके किस्से आपमें जोश भर देंगे

ये भी पढ़ें :हिमाचल विधानसभा के इतिहास में दर्ज नहीं एक भी मुस्लिम विधायक, पहाड़ी राज्य की सियासत में राजपूतों और ब्राह्मणों का वर्चस्व

ABOUT THE AUTHOR

...view details