हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

लोकगायक नरेंद्र ठाकुर को मिलेगा हिमाचल गौरव सम्मान, 15 अगस्त को CM करेंगें सम्मानित

नरेंद्र ठाकुर को गायन के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने के लिए हिमाचल गौरव सम्मान से सम्मानित किया जाएगा. सीएम जयराम ठाकुर की ओर से 15 अगस्त को कुल्लू में स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान नरेंद्र ठाकुर को यह सम्मान मिलेगा.

By

Published : Aug 6, 2020, 10:54 PM IST

singer narendra thakur mandi
singer narendra thakur mandi

सराज /मंडीः हिमाचल के प्रसिद्ध लोकगायक नरेंद्र ठाकुर को गायन के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने के लिए हिमाचल गौरव सम्मान से सम्मानित किया जाएगा. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 15 अगस्त को कुल्लू में स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान नरेंद्र ठाकुर को सम्मानित करेंगे.

हिमाचल गौरव सम्मान के लिए नामांकित होने पर खुशी जाहिर करते हुए नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि यह सम्मान लोगों के प्यार व प्रार्थनाओं से मिला है जिसके लिए वह लोगों के आभारी हैं. उन्होंने गायन के क्षेत्र में बॉलीबुड के संगीतकार रहे सोमदेव कश्यप को अपना गुरु और आदर्श बताया और कहा कि उनके मार्गदर्शन से ही आज वह इस सम्मान के हकदार बने हैं.

नरेंद्र ठाकुर ने संगीत के क्षेत्र में काम कर रहे युवाओं को कड़ी मेहनत का संदेश देते हुए हर बार लीक से हटकर कुछ नया करने का भी सन्देश दिया. सराज के एक छोटे से गांव मुराह में जन्मे नरेंद्र ठाकुर में बताया कि बचपन से ही उनको गीत संगीत का शौक था और गांव के हर छोटे-बड़े उत्सव में बड़े शौक से गाते थे.

पनारसा में साउंड ऑफ माउंटेन स्टूडियो के माध्यम से उन्होंने कुल्लवी और हिमाचली गीतों को एक नया आयाम देना शुरू किया. नरेंद्र ठाकुर अब तक न केवल सैंकड़ों सफल स्टेज शो कर चुके हैं बल्कि सैंकड़ो ऐसे गीत गाए हैं, जो लोगों की जुबान पर चढ़े हैं. नरेंद्र ठाकुर का बिटिया फाउंडेशन के लिए गाया गीत, बेटी अनमोल धन सा यारो सभे शुणा ऐसा गला, ने सरकारी और गैरसरकारी संस्थानों द्वारा आयोजित तमाम कार्यक्रमो में धूम मचाई.

कुल्लू दशहरे के महानाटी कार्यक्रम में भी इस गीत का गायन किया गया और महानाटी के साथ इस गीत को भी गिनीज बुक में स्थान मिला. नरेंद्र ठाकुर का एक और गीत 'ओर रीनू ओ रीनू , तेरी चिठी पत्री आई न' ने भी धूम मचाई और बॉलीबुड में भी इस गाने को हिंदी में डब किया गया.

नरेंद्र ठाकुर ने हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के चुनाव अभियान में भी एक गीत की रचना कर उसे अपनी मधुर आवाज में गाया और जो उस समय लोगों की जुबान पर चढ़ गया. 'एक दुई तराये चार, जयराम ठाकुर पांचवी बार, वाले गाने ने भी सराज के चुनाव में जबरदस्त वाहवाही लूटी थी.

ये भी पढ़ें-अक्टूबर में नया क्षेत्रीय दल बनाएंगे राजन सुशांत, बोले- 2022 में बहुमत से बनेगी सरकार

ये भी पढ़ें-तीन दिवसीय कांगड़ा प्रवास पर CM जयराम, बोलेः सड़कों से ज्यादा विपक्ष की हालत खराब

ABOUT THE AUTHOR

...view details