हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कांग्रेस नेता दीपक शर्मा ने की प्रेस वार्ता, बोले- कुछ अधिकारी अपना कर्तव्य भूल जता रहे अधिकार

जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष दीपक शर्मा ने कहा कि जब सरकार के आदेशानुसार प्रतिनियुक्ति पर किसी को नहीं भेजा जायेगा और जो प्रतिनियुक्ति पर गए भी थे उनकी प्रतिनियुक्ती भी रद्द कर दी गई थी. इसके बावजूद कुछ अधिकारी सरकार के फैसले की अवमानना कर रहे हैं.

By

Published : Jul 30, 2020, 7:21 PM IST

Deepak Sharma press conference
दीपक शर्मा प्रेस वार्ता

मंडी: जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष दीपक शर्मा ने मंडी में पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि प्रदेश सरकार के कुछ अधिकारी अपने कर्तव्य भूल कर अधिकार जता रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह लोग सरकार की नोटिफिकेशन की अवेहलना करके अपने आपको सर्वश्रेष्ठ बता रहे हैं.

दीपक शर्मा ने कहा कि जब सरकार के आदेशानुसार प्रतिनियुक्ति पर किसी को नहीं भेजा जायेगा और जो प्रतिनियुक्ति पर गए भी थे उनकी प्रतिनियुक्ती भी रद्द कर दी गई थी. इसके बावजूद कुछ अधिकारी सरकार के फैसले की अवमानना कर रहे हैं. दीपक शर्मा ने कहा कि सरकार को इस बात का संज्ञान लेना चाहिए.

वीडियो रिपोर्ट

वहीं, दीपक शर्मा ने कहा कि गुरुवार को जोनल अस्पताल मंडी में शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारियों की लापरवाही के कारण अस्पताल में न केवल मरीजों में बल्कि कर्मचारियों में भी अव्यवस्था व डर का माहौल बना हुआ है. दीपक शर्मा ने कहा कि कोटली अस्पताल में पहले ही स्टाफ की कमी चली हुई है और वहां से स्टॉफ को कहीं और डेपुटेशन पर पिक एंड चूज के आधार पर भेजा जा रहा है.

जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि इसमें पारदर्शिता लाई जाए और व्यक्तिगत आधार पर पिक एंड चूज कर अपनी शक्तियों का दुरुपयोग कर रहे अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए. उन्होंने कहा कि अधिकारियों के डेपुटेशन करने में जो दोहरे मापदंड अपनाए जा रहे कांग्रेस पार्टी उसके खिलाफ जरूरी जानकारी व तथ्यों को इकट्ठा कर रही है ताकि उन्हें यदि न्यायालय में भी जाना पड़े तो वे पीछे नहीं हटेंगे.

दीपक शर्मा ने कहा कि कोटली अस्पताल की दुर्दशा के बारे में पंचायत प्रतिनिधियों व व्यापार मंडल ने भी ज्ञापन दिया है जिसको भी अनसुना कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि ये आदेश अगर वापस नहीं लिए जाते हैं तो स्थानीय जनता संघर्ष समिति के बैनर तले कोटली अस्पताल की लचर स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर अपना प्रदर्शन करेगी जिसमें सभी राजनैतिक दलों के कार्यकर्ता, महिला मंडल, युवक मंडल, स्थानीय पंचायत प्रतिनिधि भाग लेंगें और सोशल मीडिया के माध्यम से कैंपेन चलाया जाएगा.

ये भी पढ़ें:बरसात के मौसम को लेकर जिला प्रशासन की तैयारी, DC ने सभी एसडीएम को दिए आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details